Rajasthan weather: पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश में मौसम की बदली चाल, जानें क्या हैं आने वाले दिनों के हालात
Advertisement

Rajasthan weather: पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश में मौसम की बदली चाल, जानें क्या हैं आने वाले दिनों के हालात

Rajasthan Weather Rain Predictionदेश  में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण  19-23 फरवरी के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश हई. 

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Rain Prediction: देश  में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण  19-23 फरवरी के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश हई.  इसके कारण 20 फरवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई. 

26-27 फरवरी के दौरान राज्य में बादलों की आवाजाहीं
वहीं राजस्थान के लिए जयपुर मौसम केंद्र के लिए ताजा अपडेट में बताया है कि, एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से 26-27 फरवरी के दौरान राज्य में बादलों की आवाजाही रहेगी. जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके बाद मार्च के प्रथम सप्ताह में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मेघगर्जन, कहीं-कहीं हल्की बारिश की  होने की संभावना है।

 

 23 से 25 फरवरी तक मौसम रहेगा शुष्क
वहीं अगर 20 तारीख के मौसम की बात करें तो गुरूवार को भी जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंशिक  रूप से बादल छाए रहे . साथ ही कही-कही हल्की बारिश के साथ बूंदाबादी होने की संभावना जाताई गई  है, साथ ही  23 से 25 फरवरी के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा.

जयपुर से ठंडा रहा उदयपुर शहर
राजस्थान में बारिश के दौर से न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है. हनुमानगढ़ में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री, पिलानी में 9.5 डिग्री, सीकर के फतेहपुर में 9.6 डिग्री, माउंट आबू में 10 डिग्री, जयपुर में 15.3 डिग्री रहा। उदयपुर के डबोक में न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री दर्ज किया गया.

Trending news