Rajasthan Chunav 2023: राजस्थान में थमा प्रचार, 48 घंटे रहेंगी बंद शराब की दुकानें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1975278

Rajasthan Chunav 2023: राजस्थान में थमा प्रचार, 48 घंटे रहेंगी बंद शराब की दुकानें

Rajasthan Election 2023:  राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए चल रहा चुनाव प्रचार पर अब थम गया है. ऐसे में अब पूरे राज्य की शराब दुकानें बंद करवा दी गई हैं, जो 48 घंटे तक बंद रहेंगी. 

Rajasthan Chunav 2023: राजस्थान में थमा प्रचार, 48 घंटे रहेंगी बंद शराब की दुकानें

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए चल रहा चुनाव प्रचार अब थम गया है. इसी के साथ प्रदेश में शराब दुकानें भी बंद कर दी गई हैं. ऐसे में दो दिन सूखा दिवस रहेगा. 

दो दिन रहेगा सूखा दिवस
प्रदेशभर में करीब 7500 शराब दुकानें बंद कर दी गई हैं. चुनाव के चलते गुरुवार शाम 6 बजे से शराब दुकानें बंद की गई हैं, जो 48 घंटे तक बंद रहेंगी. अब शराब दुकानें मतदान पूरा होने के बाद यानी शनिवार शाम 6 बजे बाद ही खुल सकेंगी.

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyamji Birthday 2023: खाटू श्याम का जन्मोत्सव का जश्न आज, बाबा को लगेगा 56 भोग का प्रसाद

 शराब की दुकानें हुई सील 
आबकारी विभाग की टीमें प्रदेशभर में शराब की दुकानों को बंद करवाने के साथ ही सील भी कर रही हैं. आबकारी विभाग के निरीक्षक जयपुर सहित प्रदेशभर में अपने इलाके में शराब दुकानों को सील करवा रहे हैं. इसके अलावा शराब दुकान के लाइसेंसधारकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. 

शराब बिक्री पर पूरी तरह रोक
मतदान पूरा होने तक दुकानों से शराब बिक्री पर पूरी तरह रोक रहेगी. इसके साथ ही मदिरा के अवैध वितरण और परिवहन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए आबकारी विभाग ने प्रदेशभर में जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. साथ ही अवैध शराब बेचने वाले क्षेत्रों में लगातार गश्त की जा रही है, जिसके लिए कुछ खास टीमें बनाई गई हैं. 

यह भी पढ़ेंः खाटूश्याम जी कैसे बने हारे का सहारा, पढ़ें श्याम बाबा की पूरी कहानी

25 नवंबर को होगा मतदान
बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है, जिसके लिए पूरे प्रदेश में तैयारियां हो रही हैं. साथ ही चुनाव आयोग सभी कामों की मॉनिटरिंग कर रहा है और इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं. 

Trending news