Rajasthan: अपनी मांगों को लेकर युवक का अनोखा प्रदर्शन, सिर पर चप्पल, गले में मटकी और पीछे झाड़ू बांध पहुंचा विधानसभा के बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2022320

Rajasthan: अपनी मांगों को लेकर युवक का अनोखा प्रदर्शन, सिर पर चप्पल, गले में मटकी और पीछे झाड़ू बांध पहुंचा विधानसभा के बाहर

 Rajasthan: विधानसभा के अंदर विधायकों को शपथ दिलवाई जा रही थी और इसी के साथ विधानसभा अध्यक्ष की घोषणा के बाद निर्विरोध वासुदेव देवनानी को स्पीकर की कुर्सी पर बिठाए जाने की तैयारी चल रही थी. वहीं  विधानसभा के गेट के पास एक युवक ने सिर पर चप्पल बांध रखी थी.

jaipur News

 Rajasthan: विधानसभा के अंदर विधायकों को शपथ दिलवाई जा रही थी और इसी के साथ विधानसभा अध्यक्ष की घोषणा के बाद निर्विरोध वासुदेव देवनानी को स्पीकर की कुर्सी पर बिठाए जाने की तैयारी चल रही थी. इसी दौरान विधानसभा के मेन गेट के बाहर दो घटनाएं घटित हुई.

पहली घटना में ऑटो चालक ने गुस्से में आकर विधानसभा के अंदर जूता फेंक दिया. वहीं दूसरी घटना में एक सिरफिरा व्यक्ति विधानसभा के गेट के पास तक आ गया. युवक ने सिर पर चप्पल बांध रखी थी और गले में मटकी लटका रखी थी. और अपने शरीर के पिछले भाग पर झाड़ू बांधी हुई थी. वह व्यक्ति मुख्य द्वार की और आगे बढ़ ही रहा था कि अचानक  हवा महल विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य की नजर उस पर पड़ी.  जिसके बाद  बालमुकन्द आचार्य ने युवक से बात की. 

युवक से बातचीत करने पर  उसने बताया कि वह पिछले काफी समय से अपनी मांगे मनवाने के लिए सरकार के पास चक्कर लगा रहा है लेकिन, सरकार उसकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिससे वह परेशान हो गया. 

युवक की बात को सुनने के बाद विधायक बालमुकुंद आचार्य ने उसे समझाया. साथ ही  सबसे पहले उसके सिर पर बंधी चप्पल को खोला और उसके पांव में पहनाया. फिर उसके गले में लटकी मटकी को खोलकर एक और रखा, और पीछे बंधी झाड़ू को भी खोला. बालमुकुंद आचार्य ने उसे अपना कार्ड देते हुए कहा कि उसे भविष्य में किसी भी तरीके की कोई परेशानी हो तो वह उसे बताएं. लेकिन अब सवाल यही उठता है कि आज चलती हुई विधानसभा में दो घटनाएं विधानसभा गेट के बाहर घटित हो गई. और तमाम सुरक्षा एजेंसियों की नजर इन दोनों ही व्यक्तियों पर नहीं पड़ी जो की एक बड़ा सवाल खड़ा करती है.

यह भी पढे़ं- 

Jaipur News: CM भजनलाल ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, कहा- आमजन को निर्बाध हो बिजली सप्लाई

Rajasthan Assembly: अनोखा रहा राजस्थान विधानसभा का पहला दिन, बाइक-ट्रैक्टर ही नहीं, गदा संग पहुंचे विधायक

Trending news