Rajasthan: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के आरोपी SIT की गिरफ्त में, दिल्ली और राजस्थान पुलिस ने पकड़ा; घर में घुसकर गोलियों से दिया था भून
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2003001

Rajasthan: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के आरोपी SIT की गिरफ्त में, दिल्ली और राजस्थान पुलिस ने पकड़ा; घर में घुसकर गोलियों से दिया था भून

Sukhdev Singh Gogamedi News: 5 दिसंबर को  करणी सेना के राष्ट्रअध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दो बदमाशों के जरिए गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी. इसी कड़ी में आखिरकार  मामले की जांच कर रही SIT पुलिस  को कड़ी मुशक्कत के बाद सफलता  मिली है.

Rajasthan Sukhdev Singh Gogamedi accused caught from Chandigarh

Sukhdev Singh Gogamedi News: 5 दिसंबर को  करणी सेना के राष्ट्रअध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दो बदमाशों के जरिए गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले के बाद जयपुर से लेकर जोधपुर, बीकानेर समेत कई जिलों में जोरदार प्रदर्शन हो रहा. राजपूत समाज ने गोगामेड़ी को न्याय दिलाने के लिए  प्रदेश भर में धरने प्रदर्शन भी शुरू किए हुए है. जिसके चलते प्रशासन से लेकर पुलिस  तक काफी दबाव में है. इसी कड़ी में आखिरकार  मामले की जांच कर रही SIT पुलिस  को कड़ी मुशक्कत के बाद सफलता  मिली है. पुलिस ने चंडीगढ़ से  दोनों शूटर्स को  पकड़ा  है. इस मिशन में उनका साथ   दिल्ली पुलिस ने भी दिया है. इस  बारे मेंADG क्राइम दिनेश एमएन  ने  जानकारी दी है.

 

ये भी पढ़ें- Gogamedi Murder Case: स्कूटी सवार हेमराज खटीक अब भी जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहा जंग, पत्नी बेटी लगा रही न्याय की गुहार, सुध लेने वाला कोई नहीं

SIT पुलिस ने गोगामेड़ी हत्याकांड में सामने आए दोनों  शूटर्स को  चंडीगढ़ से  पकड़ा है. दोनों की पहचान शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ के रूप में हुई है.  फिलहाल SIT पुलिस दोनों शूटर्स को चंडीगढ़ से पकड़कर जयपुर के लिए रवाना हो चुकी है.  साथ ही मिली जानकारी के अनुसार रविवार को  SIT पुलिस इस मामले को लेकर प्रेसवार्ता कर  सकती है , जिसके बाद पूरी वारदात का खुलासा किया जा सकता है. 

वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस मामले पर आगे की जांच भी जारी है. जिससे हो सकता है कि इस हत्याकांड में   अभी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी संभव है. 

बता दें कि परिवार की तरफ से  सहमति बनने के बाद गोगामेड़ी हत्याकांड़ की जांच NIA  ने संभाल रखी थी. जिसके बाद शनिवार को मिली सूचने के आधार पर प्रकरण की जांच कर रही SIT पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिल एक ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को राउंडअप किया गया. 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के तीन अन्य आरोपियों को शनिवार-रविवार की दरमियानी रात पुलिस ने चंडीगढ़ से हिरासत में ले लिया. ये चंडीगढ़ सेक्टर 22A में शराब ठेके के ऊपर बने कमरे में छिपे थे. इसमें दो हत्या के मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी हैं, जबकि तीसरे आरोपी के बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है. तीनों आरोपियों को दिल्ली क्राइम ब्रांच के ऑफिस लाया गया है. इन्हें जयपुर लाने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा.

करणी सेना के अध्यक्ष को घर में घुसकर गोलियां मारी थीं
5 दिसंबर को दिनदहाड़े 2 बदमाशों ने गोगामेड़ी पर गोलियां चलाईं, फिर भाग निकले थे. गोगामेड़ी को मेट्रो मास हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गोगामेड़ी के साथ घटना के दौरान मौजूद गार्ड अजीत सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बदमाशों की फायरिंग में नवीन शेखावत की भी मौत हो गई थी. नवीन ही बदमाशों को गोगामेड़ी के घर ले गया था.

राज्यपाल कलराम मिश्र ने भी हाई प्रोफाइल बैठक बुलाई. जिसमें डीजीपी उमेश मिश्रा समेत कई दिग्गज अधिकारी शामिल हुए. इस बीच गोगामेड़ी मर्डर केस की जांच को लेकर एसआईटी का गठन किया गया है. जिसकी जिम्मेदारी दिग्गज IPS दिनेश एनएम (IPS Dinesh MN) को सौंपी गई है.

गौरतलब है कि बीते दिनों राज्यपाल कलराम मिश्र ने भी इस मामले पर  हाई प्रोफाइल बैठक बुलाई थी, जिसमें डीजीपी उमेश मिश्रा समेत कई दिग्गज अधिकारी शामिल हुए थे.  इस बीच गोगामेड़ी मर्डर केस की जांच को लेकर एसआईटी का गठन किया गया है. जिसकी जिम्मेदारी दिग्गज IPS दिनेश एनएम (IPS Dinesh MN) को सौंपी गई है. उन्हीं के नेतृत्व में एसआईटी मामले की जांच करते हुए यह सफलता पाई है. वहीं दोनों हमलावरों का पता बताने वालों के लिए 5-5 लाख रुपये के इनाम का भी ऐलान  भी किया गया था. 

ये भी पढ़ें- सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड : जयपुर पुलिस कमिश्नर का दावा जल्द दोनों शूटर्स होंगे जयपुर पुलिस की गिरफ्त में, अहम कड़ी पुलिस के हाथ लगी

Trending news