Jaipur News: राजस्थान राज्य जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता संपन्न, ये बने स्टेट चैंपियन
Advertisement

Jaipur News: राजस्थान राज्य जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता संपन्न, ये बने स्टेट चैंपियन

Jaipur News: राजस्थान राज्य जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता संपन्न हुआ, जिसमें राज्य क्रीड़ा परिषद् की बालक और बालिका अकादमियां बनी स्टेट चैंपियन

 

स्टेट चैंपियन

Jaipur: राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् द्वारा संचालित जयपुर में महिला हैंडबॉल अकादमी और इसी वर्ष में जैसलमेर में हुई बालक हैंडबॉल अकादमी ने रविवार को उदयपुर में संपन्न 39वीं राजस्थान राज्य जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता (बालक और बालिका) में बालिका और बालक वर्ग का खिताब अपने नाम किया. 

साथ ही बालक वर्ग के फाइनल में बालक हैंडबॉल अकादमी जैसलमेर ने जयपुर को कड़े मुकाबले में एक गोल 27-26 से हराया. मध्यांतर में विजेता टीम 14-11 से आगे थी. वहीं बालिका वर्ग में खिताबी मुकाबले में महिला हैंडबॉल अकादमी-जयपुर ने जयपुर को एकतरफा मुकाबले में 19-6 से हराया. मध्यांतर तक विजेता टीम 10-5 से बढ़त बनाए हुए थी. इससे पहले खेले गये तीसरे-चौथे स्थान के मैच में बालक वर्ग में श्रीगंगानगर ने सीकर को 29-13 (18-06) से और बालिका वर्ग में श्रीगंगानगर की जय भवानी अकादमी ने श्रीगंगानगर को 11-07 (04-04) से हराया.

आपको बता दें कि बालक वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मोहित (बालक हैंडबॉल अकादमी-जैसलमेर) और बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वर्षा जाखड़ (महिला हैंडबॉल अकादमी-जयपुर) रही. वहीं सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर बालक वर्ग में हरदयाल (जयपुर) और बालिका वर्ग में पूजा (महिला हैंडबॉल अकादमी-जयपुर) रही. 

साथ ही राज्य हैंडबॉल संघ की ओर से 1100-1100 रु. का पुरस्कार एक बालक और एक बालिका खिलाड़ी को दिया गया. बालक वर्ग में स्व. लोकेंद्र सिंह गौड़ की स्मृति में श्रीगंगानगर के विक्रम को दिया गया, जबकि बालिका वर्ग में स्व. इंजि. तनेराम मेघवाल की स्मृति में जय भवानी अकादमी-श्रीगंगानगर की ज्योति को दिया गया. समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह की मुख्य अतिथि सीकर की जिला प्रमुख गायत्री राठौड़ रही. इस अवसर पर राज्य हैंडबॉल संघ के सचिव यश प्रताप सिंह और भारतीय हैंडबॉल टीम के कोच प्रियदीप सिंह भी मौजूद रहें.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

 

Trending news