Rajasthan Politics: राजस्थान में सीपी जोशी की कोर टीम में ये नाम होंगे शामिल, प्रदेश स्तर पर बड़े बदलाव के आसार!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1705126

Rajasthan Politics: राजस्थान में सीपी जोशी की कोर टीम में ये नाम होंगे शामिल, प्रदेश स्तर पर बड़े बदलाव के आसार!

Rajasthan Politics: राजस्थान में सीपी जोशी समेत बीजेपी की पूरी मसीनरी इलेक्शन मोड पर है, वहीं जिला और प्रदेश स्तर पर बड़े फेर बदल किए जा रहे हैं. साथ ही सूत्रों के हवाले से ये खबर भी आ रही है कि सीपी जोशी की कोर टीम भी बन रही है. इसमे कई नए चेहरों को जगह मिलेगी.

 

Rajasthan Politics: राजस्थान में सीपी जोशी की कोर टीम में ये नाम होंगे शामिल, प्रदेश स्तर पर बड़े बदलाव के आसार!

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी मात दी है. जिसके बाद से बीजेपी थोड़ा राजस्थान को लेकर और एक्टिव हो गई है. वहीं, इस जीत से राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हौसला बुलंद है. कर्नाटक वाली जीत वो राजस्थान में भी दोहराना चाह रहे हैं. 

वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी संगठन में बड़े स्तर पर फेर बदल करने जा रहे हैं. जातीय और क्षेत्रीय समीकरण देखर कर टीम में जगह दी जा रही है.

खाली पदों को प्राथमिकता के साथ भरा जा रहा 

राज्य की टीम में जिलेवार और जातियों को समीकरणों को ध्यान में रखते हुए बड़े बदलाव किए जा सकते हैं,जहां कांग्रेस में एक तरफ दो सह चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की गई है. जिले से मंडल की टीम में सभी खाली पदों को प्राथमिकता के साथ भरा जा रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी राज्य और जिले की टीमों में फेरबदल करने में जुटी है.

हाईकमान के साथ बैठक

राजस्थान बीजेपी में होने वाले बदलाव को लेकर प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की दिल्ली में हाईकमान के साथ बैठक भी हुई है.जानकारों की मानें तो संघ की पृष्ठभूमि से आने वाले कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी. जानकार ये भी बता रहे हैं कि वर्षों से जमे पदाधिकारियों को हटाकर संघ की पृष्ठभुमि से आने वाले नेताओं को भी इस बार ज्यादा तवज्जो मिल सकती है.

इन समीकरणों को साधने पर  जोर

राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए जाट, माली, राजपूत और यादव जाती पर पार्टी का विशेष फोकस है. इसलिए इन तपके से आने वाले कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को चुनावी नजरिए से बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. राजस्थान बीजेपी में होने वाले बदलाव को लेकर रोडमैप तैयार हो चुका है.

ये फेस होंगे कम बैक
जानकारों की मानें तो राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कई बड़े नामों की वापसी हो सकती है. जिसमें से कई नाम शामिल हैं. बीकानेर से देवी सिंह भाटी, अलवर से रोहिताश्व शर्मा की पार्टी में वापसी की अटकलें जारी हैं.जबकि कार्यकारिणी में होने वाले फेरबदल में जयपुर के विराटनगर से संघ की पृष्ठभुमि से आने वाले जीएल यादव को भी जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2023: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द आ रहा, rajeduboard.rajasthan.edu.in पर करें चेक

 

Trending news