Rajasthan Politics:लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर बीजेपी का महामंथन, 2 दिन चलेगा आत्म चिंतन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2293750

Rajasthan Politics:लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर बीजेपी का महामंथन, 2 दिन चलेगा आत्म चिंतन

Rajasthan Politics:भाजपा प्रदेश कार्यालय में दो दिवसीय बैठक में चुनाव में करारी हार को लेकर प्रदेश के प्रमुख नेता पदाधिकारियों के साथ आत्म चिंतन करेंगे.बीजेपी को 25 में से महज 14 सीटों पर संतोष करना पड़ा.

Rajasthan Politics

Rajasthan Politics:राजस्थान में लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद प्रदेश भाजपा की ओर से महामंथन शुरू किया गया है.भाजपा प्रदेश कार्यालय में दो दिवसीय बैठक में चुनाव में करारी हार को लेकर प्रदेश के प्रमुख नेता पदाधिकारियों के साथ आत्म चिंतन करेंगे.

लोकसभा चुनाव में मिशन 25 के लक्ष्य को लेकर चल रही भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा.बीजेपी को 25 में से महज 14 सीटों पर संतोष करना पड़ा.पिछले दो चुनाव से 25 की 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर रही बीजेपी इस बार के अपने परिणामों को लेकर ज्यादा चिंतित है. 

यही वजह है कि राजस्थान से आए परिणामों ने प्रदेश से लेकर दिल्ली तक के नेताओं की नींद उड़ा दी है. केंद्रीय नेतृत्व ने हार के कारणों की रिपोर्ट मांगी तो प्रदेश के बड़े नेता हार के कारणों को लेकर मंथन करने में जुट गए है. केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजनी है ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में आज दोपहर 12 बजे शुरू होने वाली मंथन की बैठकों का दौर दो दिन तक चलेगा. जिसमे रिपोर्ट तैयार होगी.

ये रहेंगे मौजूद 
भाजपा मुख्यालय में शुरू हुई इस वैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, सह प्रभारी विजया रहाटकर और प्रवेश वर्मा, राष्ट्रीय संगठक वी सतीश मौजूद है.बैठक में लोकसभा सीट से जिला अध्यक्ष,लोकसभा प्रभारी ,सांसद प्रत्याशी सहित तमाम पदाधिकारी से चर्चा मक जाएगी.

एक-एक लोकसभा वार पूरा फीडबैक
लिया जाएगा. इस बार लोकसभा चुनाव में भजपं को 11 लोकसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. लोकसभा परिणाम पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी में एक दिन पहले ही कह दिया था कि परिणाम आशा के अनुरूप नहीं आए हैं, जो उम्मीद थी वह पूरी नहीं हुई. ऐसे में कहां पर किस तरह की चूक रही उसको लेकर मंथन किया जाएगा. हार के कारणों पर समीक्षा होनी चाहिए उसके बाद जिम्मेदारी तय होगी.

यह भी पढ़ें:हनुमान बेनीवाल की सीएम भजनलाल से मुलाकात की खबर, क्या बीजेपी से नजदीकी की है चाह ?

Trending news