Rajasthan : राजस्थान विधानसभा में पेश होंगे ये 10 बिल, आज चिंतन शिविर में अशोक गहलोत लगाएंगे मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1530412

Rajasthan : राजस्थान विधानसभा में पेश होंगे ये 10 बिल, आज चिंतन शिविर में अशोक गहलोत लगाएंगे मुहर

Rajasthan : राजस्थान सरकार का आज से दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू हो चुका है, इस चिंतन शिविर में सरकार 23 जनवरी से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तैयारी पर चर्चा करेगी. साथ सीएम अशोक गहलोत राजस्थान सरकार के 10 से 12  प्रस्तावों को मंजूरी देंगे.जानें वो कौन से विभाग हैं जिनके प्रस्तावों पर मुहर लगेगी.

फाइल फोटो.

Rajasthan : राजस्थान सरकार का ये दो दिवसीय चिंतन शिविर काफी खास है, क्योंकि सीएम अशोक गहलोत राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान पेश होने वाले 10 से 12 बिलों को आज मंजूरी दे सकते हैं.  आपको बता दें कि बैठक में 23 जनवरी से विधानसभा सत्र शुरू होगा. इस दौरान सरकार बजट सत्र में आने वाले बिलों के प्रस्तावों पर मुहर लगाएगी. करीब जिसमे शिक्षा ,स्वास्थ्य , यूडीएच , पर्यटन और ग्रामीण एवं पंचायती राज के विभाग शामिल हैं.

आपको बता दें की सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी में दो दिन सुबह से शाम तक चलने वाले चिंतन शिवर में कुल 8 ग्रुप्स में प्रजेंटेशन होगा. इसमें एक जैसे नेचर वाले विभिन्न विभागों को शामिल किया गया है. इसी के हिसाब से मंत्रियों के समूह बनाए गए हैं. 

इन आठ समूहों में चिकित्सा सेक्टर, शिक्षा क्षेत्र, कृषि क्षेत्र, इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर, वाटर सेक्टर,अरबन एंड रूरल डवलपमेंट सेक्टर, सामाजिक क्षेत्र और विविध क्षेत्र का समूह शामिल है. पहले दिन 16 जनवरी को चिकित्सा, शिक्षा, कृषि, इन्फ्रास्ट्रक्चर, वाटर सेक्टर के प्रजेंटेशन होंगे. दूसरे दिन 17 जनवरी को अरबन एंड रूरल डवलपमेंट, सामाजिक क्षेत्र और विविध क्षेत्र के प्रजेंटेशन होंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूडीएच शांति धारीवाल जयपुर में विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर व्यस्त हैं. राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शांति धारीवाल के पास संसदीय कार्य मंत्री का भी जिम्मा है. वहीं अन्य विभाग के मंत्री और शीर्ष अधिकारी राजस्थान में होने वाले बजट सत्र की तैयारी में जुट चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में चिंतन में गहलोत सराकर, चार मंत्री पेश करेंगे अपने विभाग की रिपोर्ट, विधानसभा सत्र की तैयारियों पर होगी चर्चा

 

 

Trending news