राजस्थान: भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने दिखाए हैरतअंगेज करतब
Advertisement

राजस्थान: भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

जयपुर: भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने राजधानी जयपुर में लगातार दूसरे दिन हैरतअंगेज करतब दिखाए.जल महल की पाल पर सूर्य किरण टीम ने 9 हॉक एयरक्राफ्ट के जरिए कलाबाजी की.

राजस्थान: भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

जयपुर:  भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ने लगातार दूसरे दिन राजधानी जयपुर में जल महल की पाल पर आसमान में 9 हॉक एयरक्राफ्ट के जरिए हैरतअंगेज करतब कर सभी को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर दिया. भारतीय वायु सेना द्वारा युवाओं को जागरूक करने और उनकी दिलचस्पी भारतीय वायुसेना के प्रति बढ़ाने के लिए जयपुर में तीन दिवसीय एयर शो का आयोजन किया जा रहा है. 

सूर्य किरण एरोबैटिक टीम का एयर शो को देखने के लिए दूसरे दिन बड़ी तादाद में एनसीसी कैडेट और स्थानीय लोग मौजूद रहे. एयर शो में हॉक एयरक्राफ्ट उड़ाने वाले पायलट में कुछ पायलट जयपुर के रहने वाले हैं. जिससे जयपुर वासियों में और भी ज्यादा जोश देखने को मिला. दर्शकों ने तालियां बजाकर और भारत माता की जय के नारे लगाकर माहौल को और भी ज्यादा देशभक्ति मय कर दिया.

हर व्यक्ति हुआ रोमांचित

सूर्य किरण टीम ने आसमान में अनेक तरह के फॉरमेशन बनाएं जिसे देखकर जल महल की पाल पर मौजूद हर व्यक्ति रोमांचित हो गया. हॉक एयरक्राफ्ट उड़ा रहे पायलट के पारिवारिक सदस्यों व रिश्तेदारों ने आज का दिन बेहद गौरवमई बताया. एयर शो देखकर बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी रोमांचित नजर आए. जल महल की पाल पर बनाई गई दर्शक दीर्घा में हॉक एयरक्राफ्ट उड़ने वाले कई पायलट के परिजन और रिश्तेदार भी मौजूद थे.

उन्होंने बताया कि अपने बेटे, पोते और भाई को एयरक्राफ्ट उड़ाते हुए देखना उनके लिए बेहद गर्व की बात रही. सूर्य किरण टीम के स्क्वाड्रन लीडर राजेश काजला और जसदीप सिंह ने बताया कि इस एयर शो के पीछे पूरी टीम की कड़ी मेहनत है. उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय एयर शो का 17 सितंबर को समापन होगा. 17 सितंबर को एयर शो के दौरान कुछ अलग फॉर्मेशन देखने को मिलेंगे.

रिपोर्टर- विनय पंत

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें

Trending news