पानी को लेकर आई खुशखबरी, होली पर मिलेगा बीसलपुर सिस्टम से अतिरिक्त जल,लिया गया ये बड़ा फैसला
Advertisement

पानी को लेकर आई खुशखबरी, होली पर मिलेगा बीसलपुर सिस्टम से अतिरिक्त जल,लिया गया ये बड़ा फैसला

Bisalpur System : होली का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, जहां एक ओर पुलिस प्रशासन विभाग शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयासरत है, तो वहीं, राजस्थान जलदाय विभाग पानी की पूर्ती करने के लिए तैयार है. बता दें कि होली पर बीसलपुर सिस्टम से अतिरिक्त पानी मिलेगा.

 

फाइल फोटो.

Bisalpur System : पानी को लेकर खुशखबरी आई है, होली पर बीसलपुर सिस्टम से अतिरिक्त पानी मिलेगा,होली को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. वहीं राजस्थान जलदाय विभाग पानी की पूर्ती करने के लिए तैयार है. बता दें कि होली पर बीसलपुर सिस्टम से अतिरिक्त पानी मिलेगा. सूत्रों कि मानें तो इसके लिए सभी आठ डिवीजन के अधिशासी अभियंताओं से पानी की मांग की रिपोर्ट मांगी है.

मांग के हिसाब से बढ़ाया जाएगा पानी

fallbackबीसलपुर सिस्टम् से जयपुर शहर में सुबह और शाम लगभग 49 करोड़ लीटर  पानी की सप्लाई हो रहा है. राजस्थान जलदाय इंजीनियर्स का कहना है कि अप्रैल, मई और जून में जैसे- जैसे डिवीजन से पानी की मांग आएगी, उसी हिसाब से पानी बढ़ाया जाएगा.

इस डेट पर सप्लाई होगी अधिक

 बता दें कि अप्रैल माह में कितना पानी बढ़ाया जाएगा, इस पर एक-दो दिन में निर्णय होगा. इंजीनियर कह रहे हैं कि अप्रैल से 50 लाख लीटर पानी सप्लाई में बढ़ाया जा सकता है.वहीं होली पर 24 और 25 मार्च को शहर में बीसलपुर सिस्टम से अतिरिक्त पानी की सप्लाई होगी. इसके लिए बीसलपुर प्रोजेक्ट के इंजीनियरों को निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Breaking News: Jaipur के विश्वकर्मा में आग में जिंदा जल गई 5 जिंदगियां, दृश्य देख कांप उठे लोग

 

Trending news