Rajasthan Job News: दीपावली पर इंडियन आर्मी, एसबीआई समेत इन 8 विभागों में नौकरी ही नौकरी, जानें कब तक है ये मौका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407573

Rajasthan Job News: दीपावली पर इंडियन आर्मी, एसबीआई समेत इन 8 विभागों में नौकरी ही नौकरी, जानें कब तक है ये मौका

Job News:दीपावली में जहां एक ओर राजस्थान के बाजारों में उछाल है, वहीं कई विभागों में बेरोजगारों के लिए बेहतर मौके हैं. कुछ ऐसे ही सुनहरे मौके दिए हैं इंडियन आर्मी, एसबीआई समते कई विभागों ने रोजगार की बंपर भर्ती करके.जानिए पूरी डिलेटल्स.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Jobs News: ये दिवाली कई मायनों में लोगों के लिए खास बन रही है, इसीक्रम में बेरोजगार युवाओं के लिए भी ये दिवाली खास बने इस ख्याल रखा है केंद्र और राज्य सरकारों ने. ताकि वे रोजगार से जुड़ सकें. 

इन विभागों से जुड़े सूत्रों कि मानें तो केंद्र और राज्य सरकार के 8 विभागों में 50 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसमें जॉब्स के लिए 10वीं पास लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इंडियन आर्मी में 128, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 1422, राजस्थान शिक्षा विभाग में 46,500, हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में 84, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में 540, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में 2996, इंडियन नेवी में 212 और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में 322 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जाएगी. 

वहीं, इंडियन आर्मी में पंडित (धर्म गुरू) मौलवी और पादरी के 128 पदों पर भर्तियां निकली हैं. इसके लिए 25 से 36 साल तक की उम्र के कंडीडेट्स इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर 6 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.  आवोदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

ये भी जानें
पंडित- 108
गोरखा रेजिमेंट के लिए पंडित (गोरखा)- 5
ग्रंथि- 8
मौलवी (सुन्नी)- 3
लद्दाख स्काउट्स के लिए मौलवी (शिया)- 1
पादरी- 2
लद्दाख स्काउट्स के लिए बोध भिक्षु (महायान)- 1

ये होगी योग्यता
पंडित के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास शास्त्री, आचार्य या कर्म कांड की डिप्लोमा होनी चाहिए. वहीं, पादरी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को लोकल बिशप से मान्यता प्राप्त होना अनिवार्य है. इसके अलावा, मौलवी सुन्नी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अरबी में अलीम या उर्दू में अदीब-ए-माहिर/उर्दू माहिर होना चाहिए.

जानें कैसे करें आवेदन
 वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं
Career के लिंक पर क्लिक करें
Join Indian Army JCO RRT 91-92 Dharm Guru Online Form 2022 के लिंक पर जाएं
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करें

SBI में 1422 पदों पर निकली भर्ती 
देश के बड़े बैंकों में सुमार भारतीय स्टेट बैंक ने भी दिवाली के खास मौके पर जॉब्स का ये खास अवसर दिया है. एसबीआई ने राजस्थान समेत अन्य राज्यों में 1422 पदों पर सर्किल बेस्ड ऑफिसर (सीबीओ) की भर्ती निकली है. जिसके लिए ग्रेजुएट कैंडिडेट SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर 7 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. SBI में 1422 पदों पर निकली गई भर्ती में सबसे अधिक 300 पद असम में हैं. खास बात यह है कि राजस्थान में 201 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसलिए बिना किसी देरी दिवाली मनाते हुए आवेदन करें. 

ये भी पढ़ें- Karauli News : तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती level-2 में पद बढ़ाने की मांग, कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

 

Trending news