जयपुर न्यूज: कुष्ठ रोग दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम, वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2086228

जयपुर न्यूज: कुष्ठ रोग दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम, वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Jaipur news: कुष्ठ रोग दिवस पर सीएमएचओ ऑफिस से जागरूकता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. प्रदेश में 1175 कुष्ठ रोगियों का चल रहा है इलाज.

वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.

Jaipur news: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुष्ठ रोग दिवस पर प्रदेशभर में जागरूकता कार्यक्रम शुरू हुए.अब प्रदेशभर में 13 फरवरी तक ‘स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान’ संचालित होगा. जयपुर सीएमएचओ ऑफिस में कर्मचारियों को सीएमएचओ प्रथम डॉ विजय सिंह फौजदार और सीएमएचओ सेकंड डॉ. बाबूलाल मीणा ने जागरूकता की शपथ दिलाई. इसके साथ ही उन्होंने जागरूकता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जनता के नाम संदेश प्रसारित किया गया

प्रदेशभर में जिला,ब्लॉक एवं पंचायत स्तर तक कुष्ठ रोग निवारण के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है. जिला कलेक्टरों की ओर से कुष्ठ रोग के प्रति जागरूकता के लिए जनता के नाम संदेश प्रसारित किया गया.

13 फरवरी तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे

कुष्ठ रोग निवारण अधिकारी डॉ. विजयलक्ष्मी गोदारा ने कहा कि अभी प्रदेश में 1175 कुष्ठ रोगियों का इलाज चल रहा है. इस अभियान में लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. इसके लिए पूरे राजस्थान में 13 फरवरी तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे.

रोग की पहचान करने के लिए जागरूक किया जा रहा 

जनस्वास्थ्य निदेशक डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि अभियान में लोगों को इस रोग की पहचान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. जिससे प्राथमिक स्तर पर ही पहचान होने पर उसे कंट्रोल किया जा सके. इस साल ‘‘स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान’’की थीम ‘‘कलंक मिटाएं-गरिमा अपनाएं’’रखी गई है.

ये भी पढ़ें- क्या लोकसभा चुनाव से पहले वसुंधरा राजे मानेंगी या बीजेपी को भारी पड़ेगी नाराजगी!

 

Trending news