Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1936560

Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

Rajasthan Election 2023:  राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में इस बार जोरदार टक्कर है. दिल्ली दरबार में दोनों ही पार्टियों के आला कमानों के बीच में मंथन जारी है. सूत्रों की मानें तो नई लिस्ट पर काम आखिरी दौर पर है.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Election 2023:  राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस की नई सूची का सबको इंतजार है. जानकारों कि मानें तो ये नई सूची किसी भी वक्त जारी हो सकती है.अबतक कांग्रेस ने तीन लिस्टों में 95 तो बीजेपी ने 124 कैंडिडेट्स मैदान में उतारे हैं. अभी यदि बची हुई सीटों की बात करें तो कांग्रेस 105 और बीजेपी 76 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा करेगी.देखना होगा कि शेष सीटों पर किसका नाम कटेगा और किसका नाम जुड़ेगा. नामों को लेकर कई तरह की चर्चा चल रही है, चुनावी चौपाल में. 

दोनों ही पार्टियां टिकट को लेकर मंथन कर रही हैं. ऐसे में राजस्थान में दोनों ही पार्टियों के लिए असंतुष्ट हुए कैंडिडेट्स को मनाना थोड़ा चुनौती पूर्ण रहेगा. क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस की हर एक सीट पर दो-तीन प्रमुख दावेदार हैं. ऐसे में टिकट न मिलने की वजह कई दावेदार पार्टी में बगावत का रास्ता इख्तियार कर सकते हैं.

रविवार को हुई बड़ी बैठक

राजस्थान विधासभा चुनाव को लेकर प्रदेश के कई बड़े नेता दिल्ली में डटे हुए हैं. वहीं टिकट के दावेदारों का भी दिल्ली दौरा जारी है. स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में 64 नाम क्लियर हुए हैं, वहीं करीब 30 सीटों पर मंथन और किया जाएगा.वहीं, सूत्रों कि मानें तो एक बार फिर से आज स्क्रीनिंग कमेटी की औपचारिक बैठक हुई है. जिस पर कैंडिडेट्स के नामों पर सहमति हो फाइनल राउंड की चर्चा की गई है. वहीं, शाम को होने वाली CEC की मीटिंग पर सबकी नजर रहेगी.

गौरव गोगोई पहुंचे 15 GRG

आज फिर होगी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. कमेटी चेयरमैन गौरव गोगोई पहुँचे 15 GRG, वार रूम पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, सहप्रभारी अमृता धवन पहुँची कांग्रेस वार रूम. बता दें कि आज से राजस्थान में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 31 अक्टूबर को सचिन पायलट तो फिर इसके बाद बीजेपी के कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल करेंगे.वहीं आम आदमी पार्टी ने भी आज अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इश सूची में आपने 16 कैंडिडेट्स के नाम जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, 5 लोगों को ही RO कक्ष में मिलेगी एंट्री

 

 

 

Trending news