Rajasthan Election 2023: आचार संहिता लगते ही बीजेपी ने चुनावी घोषणा का किया स्वागत, राजेंद्र राठौड़ बोले- डबल इंजन की बनेगी सरकार
Advertisement

Rajasthan Election 2023: आचार संहिता लगते ही बीजेपी ने चुनावी घोषणा का किया स्वागत, राजेंद्र राठौड़ बोले- डबल इंजन की बनेगी सरकार

Rajasthan Election 2023: राजस्थान बीजेपी ने चुनावी घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि अभी तक सरकार ने जो आडम्बर बनाया हुआ था, वो आचार संहिता लगने के साथ ही खत्म हो गया है. अब खुला मैदान है और राजस्थान की जनता कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए तैयार है.

Rajasthan Election 2023: आचार संहिता लगते ही बीजेपी ने चुनावी घोषणा का किया स्वागत, राजेंद्र राठौड़ बोले- डबल इंजन की बनेगी सरकार

Rajasthan Election 2023:  राजस्थान चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लग गई है. राजस्थान में अब कांग्रेस और बीजेपी के बीच चुनाव प्रचार सहित अन्य मामलों को लेकर सीधा मुकाबला शुरू हो गया है.

इधर, राजस्थान बीजेपी ने चुनावी घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि अभी तक सरकार ने जो आडम्बर बनाया हुआ था, वो आचार संहिता लगने के साथ ही खत्म हो गया है. अब खुला मैदान है और राजस्थान की जनता कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है.

सतीश पूनियां ने बुलाई प्रेस कांफ्रेंस

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के साथ ही चुनावी दंगल शुरू हो गया है. इसके बाद राजस्थान बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेशा अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई. सीपी जोशी ने कहा कि आज आदर्श आचार संहिता लग गई है.

चुनाव का इंतजार बीजेपी के साथ ही जनता भी कर रही है. प्रदेश में पिछला काल खंड निकला, जिसमें राजस्थान की जनता की ने एक एक दिन गिनकर निकाला है. जिन वादों की बुनियाद पर सरकार बनी, उसने राजस्थान की जनता के साथ वादा खिलाफी की है. राजस्थान का जन जन सरकार से त्रस्त है. कांग्रेस और सीएम ने सरकार के कारण आडम्बर बना रखा था, जो अब आचार संहिता लगने के साथ ही समाप्त हो जाएगा.

डबल इंजन की बनेगी सरकार - राजेंद्र राठौड़

सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान की जनता ने मन बना लिया है राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनेगी. जिन्होंने होर्डिंग लगा 2030 के लिए सुझाव मांगे, उन्हें राजस्थान की जनता ने सुझाव दे दिया है कि अशोक गहलोत सत्ता से हट जाएं और राजस्थान को मोदी जी के हवाले कर दे. एक सवाल के जवाब में जोशी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा जो कहा हमेशा करके दिखाया था.

पीएम मोदी ने 9 साल में जो किया वो कांग्रेस ने 60 साल में नहीं किया. किसान कर्ज माफी, पेपर लीक, महिला सुरक्षा सहित कई मुद्दों को लेकर जनता सबक सिखाने की सोच रही है.

कागजी घोषणाएं की, सबक सिखाने को तैयार - राजेंद्र राठौड़

बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने सिर्फ और सिर्फ कागजी घोषणाएं करने के अलावा कोई काम नहीं किया. आचार संहिता लगने के साथ ही अब खुला मैदान है. कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए राजस्थान की जनता तैयार बैठी है. आचार संहिता से पहले चहेतों को नियुक्ति से जुड़े सवाल के जवाब में जोशी ने कहा कि अब सारा मामला साफ हो रहा है कि कहां से सूचियां बन रही थी. पेपर लीक का पूरा मामला सीएमओ से जुड़ा हुआ था. यह तय हो गया कि सारे मामले में शक की सुई जा रही है.

सरकार के मुखिया ने तय कर लिया अब जाना है- राठौड़

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि 23 नवम्बर को देव उठेंगे असुर रूपी सरकार का मान मार्दन होगा. चार महीने में डिजाइन बॉक्स से दो हजार करोड के विज्ञापन जारी हुए. इनके जरिए सीएम ने हर अपनी छवि को महिमा मंडित करने की कोशिश की, अब वो सिलसिला बंद होगा. वहीं दूसरी ओर सीएम ने अपने ओएसडी सहित अयूब खान, केसरी सिंह को आरपीएससी और कर्मचारी चयन बोर्ड में पोषवाल को नियुक्त किया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP Candidate List 2023: बीजेपी की 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, इन 7 सांसदों पर जताया भरोसा

इससे साफ है कि सरकार के मुखिया ने तय कर लिया किअब जाना है. ऐसे में जाने से पहले अति विश्सनीय लोगों को नियुक्त कर जाएं. राठौड़ ने कहा कि अधिकारियों की लूट खसौट का अंत होगा और सचिवालय में बंदरबांट भी खत्म होगी. राजस्थान आर्थिक आपातकाल की ओर बढ गया है. बीजेपी सरकार बनाएगी जिसमें राजस्थान बनेगा सुशासन वाला, दहशतगर्दी का माहौल, नौजवानों का अरमान नहीं लूटा जाएगा, बहनों की सुरक्षा होगी.

चुनाव की तारीखों को लेकर लोग उत्सुक-  सतीश पूनियां 

उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि चुनाव की तारीखों को लेकर लोग उत्सुक थे. आगाज एकादशी को मतगणना तीन दिसम्बर होगी. राजस्थान में बीस साल से चुनाव रिवाज के अनुसार होता है. इस बार कांग्रेस के खिलाफ और भाजपा के पक्ष में रिवाज है. अब तक की सबसे नकारा, अकर्मण्य और भ्रष्टाचार सरकार है, जो पहले कभी नहीं देखी. किसानों की कर्ज माफी आत्महत्या अवसासद 11 लाख मुकदमें सरकार के कामकाज की बानगी है. साढे़ पांच हजार करोड़ कर्जा सरकार के दिवालियापन का संकेत है. रामवनवी सहित धार्मिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध से जनता उद्वेलित है.
पूनियां ने कहा कि मोदी के आगमन के बाद जन आवास उज्जवला से लेकर आवास , लोगों ने राम मंदिर के बलिदान किया है, उसे साकार किया. जनता पीएम मोदी के नाम और काम पर मोहर लगाने के लिए तत्पर है. मैं कह सकता हूं कि अच्छे बहुमत कांग्रेस की हार होगी.

Trending news