Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेगी BJP, कई बड़े ऐलान संभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1819264

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेगी BJP, कई बड़े ऐलान संभव

Bjp manifesto rajasthan election 2023​: आगामी राजस्थान चुनावों के लिए बीजेपी घोषणा पत्र तैयार करने में जुट गई है. इस दौरान बीजेपी कई बड़े ऐलान कर सकती है. लोगों को लुभाने वाले कार्य और मुद्दे घोषणा पत्र में शामिल किए जाएंगे.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेगी BJP, कई बड़े ऐलान संभव

Bjp manifesto rajasthan essembly election 2023​:  राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की जंग में फतह करने के लिए पार्टी का घोषणा पत्र काफी अहम है. बीजेपी चुनावों के मद्देनजर घोषणा पत्र तैयार करने में जुट गई है, हालांकि फिलहाल घोषणा पत्र समिति की ही घोषणा बाकी है, लेकिन फिर भी बीजेपी की ओर से कवायद की जा रही है.

मतदाताओं को लुभाने के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र 

प्रदेश कांग्रेस सरकार की योजनाओं से मुकाबले के लिए घोषणा पत्र में विभिन्न मुद्दों को शामिल किया जाएगा. मतदाताओं को लुभाने के लिए बीजेपी घोषणा पत्र में जनता से कई वादे कर सकती है. चुनावी घोषणा पत्र के लिए लम्बे समय से कार्यकर्ताओं और लाेगों से मिले फीडबैक को शामिल किया जाएगा.

भाजपा और कांग्रेस चुनावी रण

प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. भाजपा और कांग्रेस चुनावी रण को जीतने के लिए अपने अपने हिसाब से बिसात बिछा रहे हैं. राज्य की कांग्रेस सरकार चुनाव से पहले लोकलुभावनी योजनाओं की घोषणा कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटी है. वहीं बीजेपी नेता इन घोषणाओं को महज चुनावी बताकर लोगों को भरोसा दिला रहे हैं कि बीजेपी सरकार अपने पर उन्हें बेहतर जीवन चलाने की योजनाएं लेकर आएंगी.

बिसात बिछाने में जुटी पार्टियां

चुनावों में अब वक्त कम बचा है, इस लिहाज से बीजेपी भी वोटर्स को लुभाने के लिए घोषणा पत्र पर काम शुरू कर रही है. बीजेपी नेता घोषणा पत्र कमेटी की घोषणा जल्द करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन घोषणा पत्र में शामिल करने वाली घोषणाओं के लिए पार्टी स्तर पर तैयारी चल रही है. पार्टी द्वारा हर जिले और विधानसभा से लिए जाने वाले फीडबैक को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- PM Modi Speech Live: पीएम मोदी का विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना, कहा- हर कोई दूल्हा बनना चाहता...

इसके अलावा हाल ही में पार्टी द्वारा निकाली गई जनाक्रोश यात्रा के दौरान लोगों और कार्यकर्ताओं से मिले सुझाव और आपत्तियों को भी घोषणा पत्र में शामिल किया जा सकता है. दूसरी ओर बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि पार्टी जल्द ही चुनाव घोषणा पत्र समिति की बनाएगी. ये कमेटी तमाम सुझावों को घोषणा पत्र में शामिल करेगी.

घोषणा पत्र में शामिल करेगी सुझाव

गौरतलब है कि बीजेपी अगले महीने प्रदेश में तीन अलग अलग जगह से परिवर्तन यात्रा निकालने वाली है. ये परिवर्तन यात्राएं संभवतया हनुमानगढ़ के गोगामेडी, सवाई माधोपुर त्रिनेत्र तथा बांसवाड़ा के बेणेश्वर से निकाली जाएगी. पार्टी के बडे चेहरे इन परिवर्तन यात्राओं का नेतृत्व करेंगे. इन परिवर्तन यात्राओं में आम जनता और कार्यकर्ताओं से मिलने वाले फीडबैक को भी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा.

कर्नाटक चुनाव में हुई हार के बाद बीजेपी फूंक फूंक कर कदम रख रही है. पार्टी ने राजस्थान में अपनी रणनीति में बदलाव किया है. पार्टी प्रदेश स्तरीय मुद्दों के साथ ही अब स्थानीय मुद्दों पर भी आक्रामक रूख अपना रहे हैं. स्थानीय मुद्दों को घोषणा पत्र में शामिल कर लोगों काे जोड़ने की कवायद कर रही है. लोगों को लुभाने वाले कार्य और मुद्दे घोषणा पत्र में शामिल किए जाएंगे.

Trending news