Rajasthan Election 2023: आज 15 अगस्त पर फ्री स्मार्टफोन के बाद, CM गहलोत प्रदेशवासियों को देंगे एक और गिफ्ट
Advertisement

Rajasthan Election 2023: आज 15 अगस्त पर फ्री स्मार्टफोन के बाद, CM गहलोत प्रदेशवासियों को देंगे एक और गिफ्ट

Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी सभी पुरानी घोषणाओं को पूरा करने में लगे हुए हैं. फिलहाल 40 लाख महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन दिए जा रहे है. वहीं, स्वतंत्रता दिवस के बाद सीएम प्रदेशवासियों को एक और बड़ी गिफ्ट देने वाले हैं. 

Rajasthan Election 2023: आज 15 अगस्त पर फ्री स्मार्टफोन के बाद,  CM गहलोत प्रदेशवासियों को देंगे एक और गिफ्ट

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव पास है और ऐसे में सीएम गहलोत एक के बाद एक अपनी सभी पुरानी घोषणाएं पूरी करने में जुटे हुए है. अभी प्रदेश भर में 40 लाख महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन दिए जाने का काम जारी है. तो वहीं आज 15 अगस्त को एक और बड़ी सौगात प्रदेश की जनता को मिलने वाली है.

जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को सौंपी गई जिम्मेदारी 
आज  मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेज योजना का आगाज  जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में से होगा. इस योजना के शुभारंभ को लेकर होने वाले आयोजन को लेकर जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इसकी सूचना दी जिम्मेदारी भी सौंप दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election: राजस्थान में 15 अगस्त के बाद कांग्रेस में टिकट पर होगा बड़ा फैसला, ऐसे बनेगा पैनल

निशुल्क फूड पैकेट योजना
जिला कलेक्टर राजपुरोहित ने बताया कि गरीब और वंचित वर्ग की महंगाई से राहत देने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने ये योजना शुरू की है. 2023 के बजट में सीएम ने इस योजना की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री निशुल्क फूड पैकेट योजना के तहत दिए जाने वाले किट में 1 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल 1 किलो आयोडीन नमक, 1 किलो चीनी, 1 किलो चना दाल, 100 ग्राम धनिया पाउडर, 100 ग्राम मिर्चा पाउडर और 50 ग्राम हल्दी पाउडर दिया जाना है.

यह भी पढ़ेंः Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान के जिलों में 28 मंत्री करेंगे ध्वजारोहण

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना 
बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार फोन बाटंने वाली योजना इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना नाम दिया है. इसके तहत घर के मुखिया को फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा और स्मार्टफोन में इंटरनेट चलाने के लिए 3 साल तक फ्री डाटा भी दिया जाना है. इस स्मार्टफोन में फ्री कॉलिंग और मैसेज की सुविधा दी जाएगी. इस योजन के अनुसार, हर महीने 5 जीबी डाटा, लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा फ्री होगी. अगर आपका नाम लाभार्थी की लिस्ट में शामिल नहीं है, तो आप  राजस्थान संपर्क 181 पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 

 

 

 

Trending news