राजस्थान में एक लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा, मुख्यमंत्री गहलोत ने किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1574387

राजस्थान में एक लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा, मुख्यमंत्री गहलोत ने किया ये ऐलान

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है. सीएम गहलोत ने बजट भाषण के रिप्लाई में प्रदेश में एक लाख नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया है.

राजस्थान में एक लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा, मुख्यमंत्री गहलोत ने किया ये ऐलान

Ashok Gehlot : राजस्थान के लाखों बेरोजगार के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है. सीएम गहलोत ने बजट भाषण के रिप्लाई में प्रदेश में एक लाख नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया है. बजट भाषण में कोई नई नौकरियों की घोषणा ना होने से युवाओं में रोष था, लेकिन अब बजट रिप्लाई में घोषणा के बाद प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए एक उम्मीद जगी है. 

सीएम गहलोत ने एक लाख पदों पर भर्ती करने की घोषणा करते हुए कहा कि ये भर्तियां पहले से घोषित भर्तियों से अलग होंगी. उन्होंने कहा कि सभी विभागों के खाली पद भरने के लिए ये भर्तियां होंगी.

बेरोजगारों के लिए संघर्ष करने वाले युवा नेता उपेन यादव ने कहा कि 1 लाख पदों पर सरकारी भर्तियो की घोषणा करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद और युवा बेरोजगारों के ऊपर लाठीचार्ज करने वाले अजमेर सिविल लाइंस थाना इंचार्ज को जब तक निलंबित नहीं कर दिया जाता तब तक मेरा अन्न का त्याग जारी रहेगा.

 

 भरत बेनीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद. कल CS उषा शर्मा ने वार्ता में हमें आश्वासन दिया था कि मुख्यमंत्री बजट सत्र के दौरान बजट रिप्लाई में भर्तियों की घोषणा करेंगे. आज 1 लाख भर्तियों की घोषणा हुई है, उम्मीद है इन भर्तियों को लंबित नहीं रखा जाएगा और जल्दी विज्ञप्ति जारी होगी. 

 

 

साथ ही सीएम गहलोत ने चिरंजीवी योजना का दायरा बढ़ाने का ऐलान किया है. योजना के तहत अब ऑर्गन ट्रांसप्लांट भी करवाया जा सकेगा. यह सुविधा प्रदेश के बाहर के हॉस्पिटल्स में भी उपलब्ध होगी. बजट में चिरंजीवी योजना में इलाज की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख करने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें..

CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत

Trending news