राजस्थान में वोटर लिस्ट को लेकर बड़ी खबर, इन डेट्स से पहले करवा लें जरूरी बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1804176

राजस्थान में वोटर लिस्ट को लेकर बड़ी खबर, इन डेट्स से पहले करवा लें जरूरी बदलाव

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव हर दिन के साथ नजदीक आ रहे हैं,इसी को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग भी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है, राजस्थान में वोटर आइडी में नाम जुड़वाने, हटवाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान 4 अक्टूबर तक चलेगा. 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान में वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने,हटाने और संशोधन करने के लिए 21 अगस्त से विशेष पुनरीक्षण अभियान शुरू होगा.यह अभियान 4 अक्टूबर तक चलेगा.इस दौरान चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर भी रोक लगा दी गई है.

अभियान के तहत तहसीलदार,एसडीएम, कलेक्टर और बीएलओ के तबादले नहीं हो सकेंगे.प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग की उपशासन सचिव ममता राव ने इसका आदेश जारी किया हैं.सर्कुलर के मुताबिक फोटोयुक्त मतदान सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों,कर्मचारियों के स्थानांतरण पर रोक लगा दी गई है.

यह रोक 21 अगस्त से 4 अक्टूबर तक रहेगी.जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर),उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अति. कलेक्टर), निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (उपखण्ड अधिकारी, सहायक कलेक्टर ), सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (तहसीलदार, नायब तहसीलदार) और पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान नियुक्त किए जाने वाले बूथ लेवल अधिकारियों,पदाभिहीत अधिकारियों,सुपरवाइजरों के पद पर, सामान्यतया फील्ड स्तर पर कार्यरत विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मचारियों के स्थानांतरण पर प्रतिबंध लगाया गया है.

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अवधि में अति आवश्यक मामलों में आयोग,मुख्य निर्वाचन अधिकारी की पूर्व अनुमति से ही उक्त अधिकारियों, कर्मचारियों के स्थानांतरण, पदस्थापन के आदेश जारी किए जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Vasundhara Raje Scindia: मैं डरकर घर नहीं बैठी, बहुत संघर्ष किया है, दर्द और जख्म सहकर ये मुकाम पाई है

 

Trending news