राजस्थान में कांग्रेस की खींचतान पर बोले राहुल गांधी - कोई अनिर्णय की स्थिति नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1489786

राजस्थान में कांग्रेस की खींचतान पर बोले राहुल गांधी - कोई अनिर्णय की स्थिति नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भले ही भारत जोड़ो यात्रा को चुनावी या वोट यात्रा नहीं मानते, लेकिन साल 2023 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी संभावनाएं देखते हैं.

राजस्थान में कांग्रेस की खींचतान पर बोले राहुल गांधी - कोई अनिर्णय की स्थिति नहीं

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी भले ही भारत जोड़ो यात्रा को चुनावी या वोट यात्रा नहीं मानते, लेकिन साल 2023 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी संभावनाएं देखते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते हैं, उसके लिए लड़ते हैं, अगर उनको हमने सही जगह दे दी तो यहां पर भयंकर जीत और स्वीप होगा. राहुल गांधी बोले कि चुनाव का अनुमान मीडिया करती है. उन्होंने कार्यकर्ता की ताकत को अविश्वसनीय बताते हुए कहा कि अगर पार्टी ने कार्यकर्ता का सही तरह से काम लिया तो पार्टी आसानी से चुनाव जीत सकती है.

25 सितम्बर के इस्तीफ़ों पर राहुल बोले - कांग्रेस में कोई अनिर्णय की स्थिति नहीं 

राजस्थान कांग्रेस में आपसी खींचतान और 25 सिम्बर को समानान्तर विधायक दल की बैठक के बाद विधायकों के सामूहिक इस्तीफ़ों का सवाल भी राहुल गांधी से पूछा गया. इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई अनिर्णय की स्थिति नहीं है. राहुल बोले कि कांग्रेस पार्टी में ऐसा होता रहता है. उन्होंने कहा कि पार्टी में सब कुछ बड़ा ही साफ है. हमारी पार्टी में ऐसा हो जाता है. इसमें ना तो कोई बड़ी समस्या है और ना ही कोई कन्फ्यूज़न.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में असहमति की जगह, सहनशील पार्टी में सभी को बोलने की आजादी है- राहुल गांधी

चुनाव में चेहरा आगे होगा या पार्टी?

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार चार साल पूरे कर चुकी है और अगले साल चुनाव होने हैं. लेकिन चुनाव किसके चेहरे पर लड़े जाएंगे इस सवाल को राहुल गांधी बड़ी ही सफ़ाई से टाल गए. उन्होंने कहा कि इसका जबाव तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही दे सकते हैं. पार्टी के तीन नेताओं को नोटिस की स्थिति पर भी राहुल बोले कि इसमें कोई अनिर्णय की स्थिति नहीं है.

चिरंजीवी योजना और शहरी रोजगार गारन्टी पर फीडबैक

ओल्ड पेन्शन स्कीम पर भी राहुल गांधी ने बात की. उन्होंने कहा कि हम हर राज्य को फ़ैसले करने की छूट देते हैं. राहुल बोले की हम किसी राज्य को नहीं कहते कि ऐसा करना ही होगा. राजस्थान सरकार की योजनाओं पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि यात्रा के दौरान उन्हें लोगों से चिरंजीवी योजना और शहरी रोजगार गारन्टी योजना पर अच्छा फीडबैक मिला.

Trending news