बजट घोषणाओं को जल्द पूरा करने के लिए 'एक्शन मोड' पर काम करेगा पीडब्ल्यूडी: मंत्री भजनलाल जाटव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1259464

बजट घोषणाओं को जल्द पूरा करने के लिए 'एक्शन मोड' पर काम करेगा पीडब्ल्यूडी: मंत्री भजनलाल जाटव

सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को पीएमएसवाय और सिविल कार्यों के निर्माण में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विंग बनाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि बजट में दी गई सड़कों का काम सही समय पर पूरा हो इसके लिए गहन मॉनिटरिंग व्यवस्था प्रारंभ की जा रही है.

एक्शन मोड पर काम करेगा पीडब्ल्यूडी.

Jaipur: सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि सड़कों का सुदृढ़ीकरण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पर है. विगत साढ़े 3 वर्षो में राज्य सरकार ने ऐतिहासिक 20 हजार 950 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च कर सड़कों का निर्माण और सुदृढ़ीकरण किया है. उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं को शीघ्र से शीघ्र पूरा करने के लिए विभाग ''एक्शन मोड'' पर काम करेगा.

ठेकेदार की लापरवाही नजर आए तो तुरंत एक्शन- मंत्री भजनलाल जाटव
जाटव शुक्रवार को मुख्यालय पर विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री बजट घोषणा, जन घोषणा और अन्य घोषणाओं की वीसी के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सभी घोषणाओं पर संतोषजनक कार्य चल रहा है. उन्होंने अधिकारियों से बजट घोषणाओं की प्रगति जानी और लंबित घोषणाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कार्यों के संपादन में यदि किसी ठेकेदार की लापरवाही नजर आए तो तुरंत एक्शन लिया जाए.

अधिकारियों को ​फील्ड विजिट करने का निर्देश
सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को पीएमएसवाय और सिविल कार्यों के निर्माण में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विंग बनाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि बजट में दी गई सड़कों का काम सही समय पर पूरा हो इसके लिए गहन मॉनिटरिंग व्यवस्था प्रारंभ की जा रही है. उन्होंने घोषणाओं के बेहत क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को ​फील्ड विजिट करने के भी निर्देश दिए.

सड़कों का सर्वे कर उनके सुदृढ़ीकरण के भी निर्देश
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण व अन्य कार्यों की सतत मॉनिटरिंग व व्यवस्था की जाए ताकि आपातकालीन स्थिति में यातायात प्रभावित ना हो.पीडब्ल्यूडी मंत्री जाटव ने अधिकारियों को जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर डीएलपी (डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड) की सड़कों का सर्वे कर उनके सुदृढ़ीकरण के भी निर्देश दिए.

 उन्होंने कहा कि विभाग से जुड़े कार्य जितने समय पर और गुणवत्ता के साथ होंगे उतना ही ज्यादा लाभ आमजन को होगा. उन्होंने राज्य, राजमार्ग, जिला, शहर व अन्य सड़कों के कामों को भी जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

प्रमुख शासन सचिव नवीन महाजन ने संभागवार कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि घोषणाओं से संबंधित और अन्य कार्यों में गति लाने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं. सभी अधिकारियों ने समयावधि में कार्य पूर्ण करने के लिए भी आश्वस्त किया ​है.

यह भी पढ़ें - रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

बैठक में सचिव चिन्नहरि मीणा, मुख्य अभियंता संजीव माथुर, सुनील जयसिंह, डीआर मेघवाल, मुकेश चंद भाटी, सुबोध मालिक सहित अतिरिक्त मुख्य अभियंता व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे, जबकि जिलों से अन्य अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहे.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news