जयपुर मेयर पद पर सैनी-सिंघानिया में सीधी टक्कर, दो उम्मीदवार का नामांकन खारिज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426244

जयपुर मेयर पद पर सैनी-सिंघानिया में सीधी टक्कर, दो उम्मीदवार का नामांकन खारिज

जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद नामांकन से रजुला सिंह और नसरीन बनो का नाम खारिज कर दिया गया है. मेयर पद के चुनाव में भाजपा से रश्मि सैनी और कांग्रेस से हेमा सिंघानिया एक- दूसरे को टक्कर देती नजर आएंगीं.

जयपुर मेयर पद पर सैनी-सिंघानिया में सीधी टक्कर, दो उम्मीदवार का नामांकन खारिज

Jaipur: जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद का इलेक्शन अब दिलचस्प हो गया है. कल जिन चार उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन भरे गए थे, उनमें से दो उम्मीदवारों को निरस्त कर दिया है. ऐसे में अब भाजपा की रश्मि सैनी और कांग्रेस की हेमा सिंघानिया में  मेयर पद के लिए सीधी वन-टू-वन टक्कर होगी. 

बता दें कि जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद पर चुनाव लड़ने के लिए कल कांग्रेस के तीन और भाजपा के एक पार्षद ने नामांकन पत्र भरा गया था. इसमें से आज कांग्रेस की वार्ड 130 पार्षद रजुला सिंह और वार्ड 32 पार्षद नसरीन बानो का नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी शंकर लाल सैनी ने खारिज कर दिया है. रजुला सिंह को एक शपथ पत्र देना था, जो समय पर नहीं दे पाई , जबकि नसरीन बनो अपने आवेदन पत्र के साथ जमानत राशि (15 हजार रुपए) की रसीद नहीं जमा करवा पाई. जिसके चलते इन दोनों के ही नामांकन पत्रों को आज खारिज कर दिया है. 

रश्मि सैनी और हेमा सिंघानिया देगें एक-दूसरे को सीधी टक्कर 
बता दें कि भाजपा से रश्मि सैनी और कांग्रेस से हेमा सिंघानिया जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर पद के लिए एक-दूसरे को सीधे टक्कर देती नजर आएंगी. साथ ही  7 नवंबर तक नामांकत्र पत्र वापस लेने की अंतिम तारिख है. इसके बाद 10 नवंबर को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक वोटिंग होगी और उसके तुरंत बाद ही मतगणना भी शुरू हो जाएगी.

उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज होने के बाद जयपुर नगर निगम ग्रेटर के मेयर का चुनाव रोचक मोड़ पर आ गया है. भाजपा और कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार रणभूमि में उतर चुके हैं. बहरहाल, जयपुर ग्रेटर नगर निगम में भाजपा का बहुमत है लेकिन कांग्रेस भाजपा की फूट का फायदा उठाएगी. कांग्रेस को मेयर बनाने के लिए भाजपा के गढ़ में सेंधमारी करनी पडेगी, जो इतना आसान नहीं दिख रहा है क्योंकि जयपुर ग्रेटर नगर निगम में कांग्रेस के पास बहुमत नहीं है और BJP की तुलना में बहुत बड़ा गैप है. बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो BJP का मेयर बनना तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Jaipur: नगर निगम ग्रेटर में महापौर के लिए महासंग्राम, भाजपा को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर?

Jaipur: जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर के महासंग्राम में कांग्रेस ने हेमा सिंघानिया पर खेला दांव

Trending news