आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पौधारोपण, RAF अधिकारियों और जवानों को किया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291529

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पौधारोपण, RAF अधिकारियों और जवानों को किया सम्मानित

सीआरपीएफ की 83 बटालियन की रैपिड एक्शन फोर्स कैम्पस में महावीर इंटरनेशनल एसोसिएशन की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके साथ  ही महावरी इंटरनेशनल एसोसिएशन की ओर से रेपिड एक्शन फोर्स के अधिकारियों और जवानों को फ्लैग,पेन और दुप्पटा देकर सम्मानित किया गया. 

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पौधारोपण, RAF अधिकारियों और जवानों को किया सम्मानित

Jaipur: सीआरपीएफ की 83 बटालियन की रैपिड एक्शन फोर्स कैम्पस में महावीर इंटरनेशनल एसोसिएशन की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके साथ  ही महावरी इंटरनेशनल एसोसिएशन की ओर से रेपिड एक्शन फोर्स के अधिकारियों और जवानों को फ्लैग,पेन और दुप्पटा देकर सम्मानित किया गया. 

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

महावीर इंटरनेशन एसोसिएशन की ओर से रैपिड एक्शन फोर्स कैम्पस में पौधे लगाएं गए. इस अवसर पर आरएएफ कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि, इस मानसून में रैपिड एक्शन फोर्स को केंद्र सरकार की ओर से 23 हजार 5 सौ वृक्षारोपण का लक्ष्य दिया गया था. इससे भी ज्यादा पौधे रोपण का काम किया गया. 

रैपिड एक्शन फोर्स की ओर से  गोद लिए गांव के लिए जिनकों हरा भरा करने के लिए पौधारोपण किया जा रहा है. वहीं रैपिड एक्शन फोर्स की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है. महावरी इंटरनेशनल एसोसिएशन की ओर से स्वच्छ पर्यावरण के लिए इस मानसून में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

देश की सुरक्षा करने वाली फोर्स के जवानों और अधिकारियों के कैम्पस में स्वच्छ वातावरण व पर्यावरण रहे. उसी को ध्यान में रखते हुए छायादार,फालदार,नीम,बड,बरगद के पेड लगाए गए. ज्यादा नीम के पेड से ऑक्सीजन ज्यादा मिलती है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news