फुलेरा: ईओ और राजस्व निरीक्षक का तबादला, पालिका का कामकाज हुआ ठप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499222

फुलेरा: ईओ और राजस्व निरीक्षक का तबादला, पालिका का कामकाज हुआ ठप

Phulera, Jaipur News: नगरपालिका में अधिशासी अधिकारी और राजस्व निरीक्षक का तबादला होने से कामकाज ठप हो गया है. कांग्रेस बोर्ड के 2 साल के कार्यकाल के दौरान 8 अधिशासी अधिकारी बदल गए हैं, जिससे रेनवाल नगर पालिका में विकास को चार चांद नहीं लग पा रहे हैं.

फुलेरा: ईओ और राजस्व निरीक्षक का तबादला, पालिका का कामकाज हुआ ठप

Phulera, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका अधिशासी अधिकारी और राजस्व निरीक्षक का तबादला होने से नगरपालिका के कामकाज ठप हो गए हैं. स्वायत शासन विभाग के निदेशक ह्रदेश कुमार शर्मा ने एक आदेश जारी कर राजस्व निरीक्षक रघुवीर वर्मा का रेनवाल से तबादला कर अजीतगढ़ नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के पद पर नियुक्त कर दिया है. वहीं अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी का किशनगढ़ रेनवाल नगरपालिका से चौमू नगरपालिका में तबादला कर देने से यहां पर दोनों महत्वपूर्ण पद रिक्त हो गए हैं, जिसके चलते शहर वासियों को छोटे-छोटे कामों के लिए अब नगरपालिका के चक्कर काटने पड़ेंगे. 

हालांकि पिछले 2 वर्षों में किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका में सात-आठ अधिशासी अधिकारियों के तबादले किए जा चुके हैं, जिससे रेनवाल नगर पालिका इन दिनों काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. राज्य सरकार द्वारा आसन्न विधानसभा चुनाव को देखते हुए चलाए गए प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत अधिक से अधिक पट्टे देने के लिए सभी निकाय प्रमुख और अधिकारियों को भले ही कितने ही आदेश जारी किए हो, लेकिन नपा में कर्मचारियों की कमी और तबादलों के चलते यह काम अब अटक से गए हैं. 

भवन निर्माण स्वीकृति से लेकर पट्टा बनाने और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के लिए नगर पालिका रेनवाल में कार्यरत राजस्व निरीक्षक रघुवीर वर्मा और अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी के तबादला हो जाने से जहां इन कामों में ढीलाई आने लगेगी, वही विकास कार्यों में भी शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. सूत्रों की मानें तो किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के पद को लेकर 2 वर्ष में 8 अधिकारियों के तबादले हो जाने से अब यहां पर नए अधिशासी अधिकारी आने से भी कतराने लगे हैं.

यह भी पढ़ें - Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

सफाई कर्मी, चालक और फायरमैन कर रहे हैं बाबू गिरी
किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका में कर्मचारियों की कमी के चलते कामकाज काफी प्रभावित हो रहा है. कुछ कर्मचारियों का तबादला हो जाने और कुछ के रिटायरमेंट हो जाने के चलते यहां पर कामकाज को लेकर समस्या गहराने लगी है. इसके चलते सफाई कर्मचारियों, चालक और फायरमैन पद पर कार्यरत कर्मचारियों को बाबू की जिम्मेदारी देकर कार्य करवाए जा रहे हैं, जिससे उन्हें भी कई समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है. कुछ कर्मचारियों को अपने कार्य के अलावा अन्य कार्यों में लगा देने से उन्हें अपने कामकाज में भी परेशानी उठानी पड़ रही है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

RPSC Paper Leak : आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, जीके और शिक्षा मनोविज्ञान पर फंसा पेंच

भगवान से शादी करने वाली पूजा सिंह खेत में खुलेआम चला रही बंदूक, आप भी देखें वीडियो

राजस्थान के इस गांव में सबका एक ही सरनेम, ना कोई हिंदू ना कोई मुसलमान

Trending news