Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2070539
photoDetails1rajasthan

Ram Mandir: देखिए राम मंदिर यात्रा का अनोखा नजारा, मुस्लिम समाज ने खुशी से बरसाए फूल

Ayodhya Ram Mandir: राम की नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है, जिसको लेकर पूरा देश उत्सव मना रहा है. ऐसे में भगवान कृष्ण की नगरी वृंदावन में भी राम मंदिर का यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में हजारों लोगों की संख्या में राम भक्त शामिल हुए, जिसका स्वागत मुस्लिम समाज के लोगों ने खुशी से फूल बरासकर किया. 

प्रभु राम की भव्य शोभा यात्रा

1/5
प्रभु राम की भव्य शोभा यात्रा

प्रभु राम के आने की खुशी में पूरा भारत राम भक्ति में रंगा हुआ नजर आ रहा है. अब अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में कुछ ही समय बाकी है. वहीं, मथुरा में राम नाम का सैलाब आ गया है, जिसके चलते 19 जनवरी को वृंदावन में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. 

 

अनोखी तस्वीर

2/5
अनोखी तस्वीर

राम नाम की शोभा यात्रा में वृंदावन के सभी ब्रजवासी शामिल हुए. बच्चे से लेकर बुजुर्ग सभी राम के रंग में रंगे हुए हैं. ऐसे में वृंदावन की यात्रा में एक अनोखी तस्वीर सामने आई, जिसको सबने हैरान कर दिया है. 

 

मुस्लिम समुदाय ने बरसाए फूल

3/5
मुस्लिम समुदाय ने बरसाए फूल

राम नाम की शोभा यात्रा में भगवान राम सीता लक्ष्मण और हनुमान जी की झांकी निकाली गई. वहीं, जब यात्रा  वृंदावन के अनाज मंडी चौराहे पर पहुंची तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए फूल बरसाते हुए यात्रा का स्वागत किया. 

 

राम नाम का दुपट्टा

4/5
राम नाम का दुपट्टा

वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोगो ने राम भक्तों का गले मिलकर बधाइयां दी. वहीं, राम भक्तों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को राम नाम का दुपट्टा पहना कर अभिवादन भी किया. 

 

15 फीट लंबी रंगोली

5/5
15 फीट लंबी रंगोली

शोभा यात्रा में  लोगों ने 15 फीट लंबी रंगोली बनाई. वृंदावन में श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव शुरू हो गया है. वहीं, 22 जनवरी को सभी मंदिरों में भव्य कार्यक्रम रामायण पाठ का आयोजन किया जाएगा.