Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2112325
photoDetails1rajasthan

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सैंकड़ों बच्चों के साथ मिलकर किया सूर्य नमस्कार, देखें फोटोज

Surya Namaskar in Rajasthan: राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदेश के मुताबिक, आज सूर्य सप्तमी के अवसर पर राज्य के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें लाखों की संख्या में हिस्सा लिया. ऐसे में देखिए सूर्य नमस्कार के कई सारी फोटोज.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बच्चों के साथ किया सूर्य नमस्कार

1/7
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बच्चों के साथ किया सूर्य नमस्कार

राजस्थान की राजधानी जयपुर के छोटी चौपड़ में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहुंचे और उन्होंने गणगौरी बाजार सहित आसपास के स्कूलों के सैंकड़ों बच्चों के साथ सूर्य नमस्कार किया.  

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के किया सूर्य नमस्कार

2/7
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के किया सूर्य नमस्कार

सूर्य सप्तमी के मौके पर आज प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में सूर्य नमस्कार किया गया. अजमेर में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने तोपदड़ा स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शिरकत की और विद्यार्थियों के बीच सूर्य नमस्कार भी किया. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने कहा की सूर्य नमस्कार को किसी धर्म और रंग के साथ जोड़कर देखना संकीर्ण मानसिकता का परिचय है. 

 

पांच लाख बच्चों ने किया सूर्य नमस्कार

3/7
पांच लाख बच्चों ने किया सूर्य नमस्कार

झुंझुनूं में भी आज सूर्य सप्तमी के मौके पर सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम हुआ. शिक्षा विभाग के अधिकारियों का दावा है कि करीब पांच लाख बच्चों, शिक्षकों और उनके अभिभावकों ने एक साथ सुबह​ 10:30 से लेकर 10:45 तक सूर्य नमस्कार की 12 निर्धारित मुद्राएं की और सूर्य नमस्कार का महत्व जाना.

400 छात्रों ने किया एक साथ सूर्य नमस्कार

4/7
400 छात्रों ने किया एक साथ सूर्य नमस्कार

भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में भी राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों में सूर्य सप्तमी के विशेष दिन पर सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया. स्थानीय विद्यालय के लगभग 400 छात्रों सहित समस्त स्टाफ में एक साथ सूर्य नमस्कार किया.  

 

जोधपुर में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन

5/7
जोधपुर में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आह्वान पर जोधपुर जिले में भी आज सभी सरकारी व निजी स्कूलों सहित कई संस्थानों की ओर से सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया. स्कूलों में जहां प्रातः 10:30 बजे से सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया. वहीं संस्थाओं द्वारा सवेरे 9:00 बजे से ही गौशाला मैदान में 108 सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया. 

डेढ़ लाख स्टूडेंटों ने किया सूर्य नमस्कार

6/7
डेढ़ लाख स्टूडेंटों ने किया सूर्य नमस्कार

नीमकाथाना में जिले में आज सूर्य सप्तमी पर समस्त सरकारी और निजी विद्यालयों में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला स्तरीय कार्यक्रम नीम का थाना एसएनकेपी महाविद्यालय में आयोजित किया गया जिसमें जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने कार्यक्रम में शिरकत की ओर स्टूडेंटो के साथ सूर्य नमस्कार किया. जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने कहा कि नीमकाथाना जिले में करीब डेढ़ लाख स्टूडेंटों ने सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में भाग लिया. 

 

सभी ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार

7/7
सभी ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार

कुंभलगढ़ के आमेट के नजदीकी विद्यालय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ढेलाणा में सूर्य सप्तमी के पावन अवसर पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया, जिसमें 10 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के समस्त विद्यार्थियों, विद्यालय स्टाफ सदस्यों, अभिभावकों के साथ हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स के सदस्यों ने भाग लिया.