Advertisement
photoDetails1rajasthan

घर से दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी की समस्या, आजमाकर देखें ये आसान उपाय

Jaipur: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा हो तो मां लक्ष्मी स्वयं पधारती हैं. घर की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए वास्तु के कुछ नियम बहुत उपयोगी साबित होते हैं. वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर कुछ चीजें रखने से धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलने लगता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर का मुख्य द्वार काफी अहम होता है, इसलिए घर के मुख्य द्वार पर शुभ चीजें लगानी चाहिए.

 

 

तुलसी का पौधा

1/5
तुलसी का पौधा

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना गया है. भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है. तुलसी को माता लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है. घर के मुख्य द्वार के सामने तुलसी का पौधा लगाने से घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है.

 

बंदनवार बांधें

2/5
बंदनवार बांधें

हर शुभ कार्य में घर के मुख्य द्वार पर बंदनवार बांधा जाता है. सनातन धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है. बंदनवार घर में सौभाग्य लेकर आता है. बंदनवार लगाने से घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता है. बंदनवार में हमेशा आम या अशोक के पत्तों का इस्तेमाल करना चाहिए.

सुगंधित पुष्प के गमले

3/5
सुगंधित पुष्प के गमले

घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए शुक्र देव को प्रसन्न करना जरूर है. घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ सुगंधित पुष्पों के गमले लगाएं और इनमें रोज पानी दें. ऐसा करने से घर में धन की देवी मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

सूर्य यंत्र

4/5
सूर्य यंत्र

घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए सूर्य की कृपा होनी जरूरी है. मुख्य द्वार पर सूर्य यंत्र लगाया जाए तो घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. 

 

मां लक्ष्मी चरण

5/5
मां लक्ष्मी चरण

मां लक्ष्मी के चरणों की तस्वीर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाने से धन और सुख मिलता है. घर के मुख्य द्वार पर देवी लक्ष्मी के चरण जरूर लगाएं.