Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2055141
photoDetails1rajasthan

सर्दी में बिना धूप के ऐसे सूखाएं गीले कपड़े, झटपट हो जाएगा काम

आज हम आपको सर्दी के मौसम में बिना धूप के गीले कपड़ों को सूखाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं. सर्दी के मौसम में कपड़ों को सूखाने में काफी परेशानी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक ट्रिक बताएंगे, जिससे आप आसानी से गीले कपड़ों को सूखा सकते हैं. 

 

पंखा

1/4
पंखा

कपड़ों को हैंगर या रस्सी पर डालकर पंखा चला दें. इसे कपड़े जल्दी सूख जाते हैं. इसके लिए ध्यान रखें कि कपड़ों को अच्छे से निचोड़े ताकि वह इंडोर में आसनी से सूख जाएं. 

 

हेयर ड्रायर

2/4
हेयर ड्रायर

अगर आपको कोई कपड़ा जरूरी चाहिए तो इसे सूखाने के लिए हेयर ड्रायर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए हेयर ड्रायर को अंदर घूमाएं और कपड़ों के बॉर्डर पर थोड़ी देर ड्रायर चलाएं ताकि किनारे आसानी से सूख जाएं. 

 

हीटर

3/4
हीटर

कपड़ों को सूखाने के लिए आप हीटर का भी उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए बेड पर चादर बिछाकर कपड़े डाल दें. इसके बाद गीले कपड़ों पर एक और चादर बिछाकर कमरे में हीटर ऑन कर दें. इससे थोड़ी देर में कपड़े सूख जाएंगे. 

तौलिया

4/4
तौलिया

अगर सर्दी के मौसम में कपड़े नहीं सूख रहे हैं, तो आप इन्हें सूखाने के लिए तौलिए का यूज करें. इसके लिए सबसे पहले एक तौलिया लें और इसके बाद उसके ऊपर गीले कपड़े रखें. फिर एक और तौलिया गीले कपड़ों पर बिछाकर प्रेस कर दें. इसके बाद कपड़ों को निकालकर थोड़ा सूखने के लिए टांग दें.