Advertisement
photoDetails1rajasthan

कुछ ही दिनों में बाल हो जाएंगे घने और लंबे, लगाएं ये चीजें

बालों को घना और लंबा रखने और करने के लिए उनका ख्याल रखना बेहद ही जरूरी है. इसके लिए लोग कई तरह के हेयर केयर रूटीन भी फॉलो करतें. कई लोग बालों को पतले और छोटे होने की समस्या से परेशान रहते हैं. इसके अलावा कई लोग बाल झड़ने को लेकर परेशान रहते हैं. इसकी के चलते बालों को लंबा, घना और मजबूत करने के लिए ये चीजें लगाएं. 

मेथी दाना और एलोवेरा जेल

1/5
मेथी दाना और एलोवेरा जेल

बाल झड़ना, पतला होना और बेजान होना आजकल एक आम दिक्कत हो गई हैं. इन सब परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आपको प्रोडक्ट्स की जगह  घरेलू चीजों को इस्तेमाल करना चाहिए. बालों को घना और लंबा करने के लिए मेथी दाना बेहद फायदेमंद होता है.  बालों को घना और लंबा करने के लिए मेथी दाना और एलोवेरा जेल लगाएं. 

मेथी दाना के फायदे

2/5
मेथी दाना के फायदे

मेथी दान बालों को लंबा करने में मदद करता है. इसके साथ ही मेथी बालों को वॉल्यूम देने का काम भी करती है. इसे लगाने से बाल चंद दिनों में लंबे और घने हो जाते हैं.

 

एलोवेरा के फायदे

3/5
एलोवेरा के फायदे

एलोवेरा जेल लगाने से स्कैल्प से इन्फेक्शन खत्म हो जाता है. इसके साथ ही बालों और स्कैल्प को नमी मिलती है. एलोवेरा जेल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट बालों को स्वस्थ रखता है. 

ऐसे बनाएं बालों में लगाने वाला मास्क

4/5
ऐसे बनाएं बालों में लगाने वाला मास्क

बालों को घना करने के लिए पहले मेथी दाना पीसकर छान लें और फिर इसे 1 और 2 घंटे के लिए भिगोकर रख दें. फिर इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं. अगर आपकी स्कैल्प ड्राई है, तो इसमें विटामिन-ई का कैप्सूल भी मिक्स कर लें. 

 

बालों में ऐसे लगाएं

5/5
 बालों में ऐसे लगाएं

इसके बाद इसको बालों की लेंथ और स्कैल्प में अच्छे से लगाएं. फिर आधा घंटे बाद शैम्पू से बालों को धो ले. इस नुस्खे का हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें. इससे कुछ ही दिनों में बाल लंबे और घने हो जाएंगे.