Advertisement
photoDetails1rajasthan

नहीं पहननी चाहिए दूसरों की चप्पल! घर में होता है बुरा कलेश

Wearing Someone Else Shoes Astrology: हिंदू धर्म में ज्योतिष को खास महत्व दिया गया है. ज्योतिष में बताया जाता है कि घर की हर चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसे में कई बार इंसान अपनी दैनिक जिंदगी में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठता है, जो की उसके लिए मुसीबत की वजह बन जाती हैं. ज्योतिष की माने तो अगर आप इन गलतियों को करने से बचते हैं तो आपकी जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि आएगी. आपने कई बार देखा होगा कि कुछ लोग दूसरों की चप्पल पहन लेते हैं लेकिन ऐसा करना सही रहता है या फिर नहीं चलिए बताते हैं. 

 

दरिद्रता आती

1/6
दरिद्रता आती

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जो लोग दूसरों की जूते या चप्पल पहनते हैं, उससे उनके घर में दरिद्रता आती है और जिंदगी में कई तरह के संघर्ष बढ़ जाते हैं. 

दुर्भाग्य बढ़ता

2/6
दुर्भाग्य बढ़ता

जो लोग दूसरों की चप्पल पहनते हैं, उससे उनका दुर्भाग्य बढ़ता है. शास्त्रों में बताया गया है कि कभी भी दूसरों की चप्पल नहीं पहनना चाहिए. अगर आप किसी और के जूते चप्पल पहनते हैं तो इससे आपका दुर्भाग्य बढ़ता है और किस्मत भी साथ नहीं देती है. 

ग्रहों की दशा पर बुरा असर

3/6
ग्रहों की दशा पर बुरा असर

अगर आप किसी दूसरे की चप्पल या जूते पहनते हैं तो इससे आपके ग्रहों की दशा पर बुरा असर पड़ता है और ग्रह दोष लगता है. जिंदगी में कई तरह की दिक्कतें आने लगती हैं. 

सुख शांति नहीं मिलती

4/6
सुख शांति नहीं मिलती

दूसरों के जूते चप्पल पहनने वाले लोगों की जिंदगी में अक्सर क्लेश बना रहता है और उनके घर में सुख शांति कभी नहीं रहती. 

शनिदेव का प्रकोप

5/6
शनिदेव का प्रकोप

हर इंसान के चरणों में शनि का वास होता है. ऐसे में जो लोग दूसरे के जूते चप्पल पहनते हैं, उन्हें शनि देव का गुस्सा उन्हें झेलना पड़ता है. 

 

अच्छा समय समाप्त

6/6
अच्छा समय समाप्त

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया जो लोग दूसरों के जूता चप्पल इस्तेमाल करते हैं, उससे उनका बुरा समय शुरू हो जाता है और अच्छे दिनों की उल्टी गिनती भी चालू हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)