Advertisement
photoDetails1rajasthan

पिलानी में जन्मी एक्ट्रेस दे रही हैं टॉप अदाकाराओं को टक्कर, अक्षय कुमार के साथ कर चुकी हैं रोमांस

निम्रत कौर (Nimrat Kaur Details) का जन्म 13 मार्च 1982 को पिलानी, राजस्थान में हुआ था. निम्रत बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक नाम बना चुकी हैं.

पिता इंडियन आर्मी के ऑफिसर

1/5
पिता इंडियन आर्मी के ऑफिसर

निम्रत कौर (Nimrat Kaur Details) का जन्म 13 मार्च 1982 को पिलानी, राजस्थान में हुआ था. निम्रत का जन्म सिख परिवार में हुआ था, उनके पिता भूपेंदर सिंह है एक इंडियन आर्मी के ऑफिसर थे. निम्रत के पिता एक शहीद हैं, जो 1994 कश्मीर अटैक में शहीद हो गए थे.

मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा

2/5
मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा

निम्रत (Nimrat Kaur family) ने कॉलेज के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. मॉडलिंग के दौरान उन्हें पहले म्यूजिक अलबम में काम मिला. उन्होंने सबसे पहले कुमार सानू के सॉन्ग तेरा मेरा प्यार में अभिनय किया और यहीं से उनका सफर शुरू हुआ. इसके बाद निम्रत को टीवी विज्ञापनों में भी देखा गया था.

फिल्म लंचबॉक्स से काफी नाम मिला

3/5
फिल्म लंचबॉक्स से काफी नाम मिला

निम्रत (Nimrat Kaur career) को फिल्म लंचबॉक्स से काफी नाम मिला. फिल्म में वह दिवंगत एक्टर इरफान खान के साथ नजर आई थीं, एक्ट्रेस के अभिनय को भी काफी सराहा गया था. निम्रत कौर का सबसे लोकप्रिय टीवी एड 'कैडबरी चॉकलेट' का था.

बॉलीवुड में बड़ा हिट

4/5
बॉलीवुड में बड़ा हिट

साल 2016 में निम्रत (Nimrat Kaur films) को बॉलीवुड में बड़ा हिट मिला जब उनकी और अक्षय कुमार की जोड़ी पर्दे पर फिल्म एयरलिफ्ट में नजर आई. यह फिल्म सत्य घटना पर आधारित थी, जो की इराक और कुवैत के बीच की लड़ाई के दौरान की एक घटना को दर्शा रहा था.

निम्रत कौर फिल्म

5/5
निम्रत कौर फिल्म

निम्रत कौर (Nimrat Kaur photos) हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी और हॉलीवुड में भी काम कर रही हैं. वह हॉलीवुड सीरीज होमलैंड में भी नजर आ चुकी हैं.