Petrol Pump Operators Strike Update: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से ना हों परेशान,यहां से भरवाइए
Advertisement

Petrol Pump Operators Strike Update: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से ना हों परेशान,यहां से भरवाइए

Petrol Pump Operators Strike Update: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल के कारण उपभोक्ताओं को निराश लौटना पड़ रहा है. जानिए मामले में ताजा अपडेट क्या है.

Petrol Pump Operators Strike Update: पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से ना हों परेशान,यहां से भरवाइए

Petrol Pump Operators Strike Update: राजस्थान के पड़ोसी राज्यों की तुलना में राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर पर ज्यादा वैट के खिलाफ अब पेट्रोल पंप संचालकों ने सांकेतिक हड़ताल शुरू कर दी हैं.अलवर जिले को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में दो दिन के लिए सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप संचालकों ने सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे.

राजस्थान में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें 

हड़ताल की वजह से प्रतिदिन फ्यूल भरवाने वाले लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.आज केवल कंपनी (कोको) पेट्रोल पम्प खुले हैं. इसी वजह से कंपनी द्वारा संचालित पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं.पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए लंबी वाहनों की कतारें नजर आ रही हैं.

बता दें कि इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी भी वाहन में पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जाएगा.वहीं हड़ताल से पहले पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल भरवाने वालों की भीड़ नजर आई.सुबह दस बजे के साथ ही पेट्रोल पंपों पर बैरिकेडिंग कर दी गई.

वहीं आमजन का कहना है कि वैट कम होगा तो डीजल सस्ता मिलेगा. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना हैं कि राजस्थान में इस वक्त पेट्रोल पर 31.04 प्रतिशत वैट है.साथ ही 1.50 रुपए प्रति लीटर रोड डेवलपमेंट सैस भी वसूला जा रहा है.इसी तरह डीजल पर 19.30 प्रतिशत वैट है.

इस पर 1.75 रुपए प्रति लीटर सैस वसूला जा रहा है.राजस्थान उन राज्यों में है जहां पेट्रोल-डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स दिया जा रहा है.राजस्थान के पड़ोसी राज्य गुजरात, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दरें काफी कम है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

Rajasthan Weather Update: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत,आज और कल बारिश का अलर्ट

जानिए, हाईवे के इन ट्रैफिक साइन का मतलब और बचा लीजिए 'जान'

Trending news