Rajasthan election news :विधानसभा चुनाव को लेकर दिखा उत्साह ,वोटर लिस्ट में बड़ा इज़ाफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1929652

Rajasthan election news :विधानसभा चुनाव को लेकर दिखा उत्साह ,वोटर लिस्ट में बड़ा इज़ाफा

Rajasthan election : निर्वाचन विभाग की ओर से 27 अक्टूबर तक पात्र मतदाता वोटर लिस्ट में आवेदन करके नाम जुड़वा सकता है और 25 नवंबर को होने वाली विधानसभा चुनाव में वोटिंग कर सकता है. चुनाव आयोग ने 27 अक्टूबर तक आवेदन करने वाले पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जोड़ने का फैसला किया है.

 

Rajasthan election news :विधानसभा चुनाव को लेकर दिखा उत्साह ,वोटर लिस्ट में बड़ा इज़ाफा

जयपुर:राजस्थान चुनाव का बिगुल बज चुका है. लोकतंत्र उत्सव में यदि आप भी भागीदारी निभाना चाहते हैं और आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है तो अभी मौका है मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का.

 निर्वाचन विभाग की ओर से 27 अक्टूबर तक पात्र मतदाता वोटर लिस्ट में आवेदन करके नाम जुड़वा सकता है और 25 नवंबर को होने वाली विधानसभा चुनाव में वोटिंग कर सकता है. दरअसल राजस्थान में जैसे-जैसे वोटिंग की तरीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे मतदाताओं की संख्या में इजाफा हो रहा है.

 4 अक्टूबर को राज्य निर्वाचन विभाग( Election Department) की ओर से जारी मतदाताओं की फाइनल सूची के बाद 20 दिन में एक लाख वोटर्स और बढ़ गए. वोटर्स बढ़ने का सिलसिला अभी 3 तीन और जारी रहेगा. क्योंकि चुनाव आयोग ने 27 अक्टूबर तक आवेदन करने वाले पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जोड़ने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़े: जिले भर में हुआ रावण के पुतलों का दहन,मतदान करने की दिलाई गई शपथ

वोटर्स की संख्या में बड़ा इजाफा
 निर्वाचन विभाग के CEO प्रवीण गुप्ता ने बताया कि 4 से लेकर 24 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में 1 लाख 2 हजार वोटर्स की संख्या में इजाफा हुआ है.गुप्ता ने बताया कि अब वोटर्स की संख्या 5 करोड़ 26 लाख 80 हजार 545 से बढ़कर 5 करोड़ 27 लाख 77,243 से भी ज्यादा हो गई है. इनमें सर्विस वोटर्स की संख्या जो पिछले 20 दिन में बढ़ी है वह अभी जोड़ी नहीं है.गुप्ता ने बताया इन 1 लाख 6 हजार में से 25 हजार वोटर ऐसे है, जो 18 साल की एजग्रुप में आए है और उन्होंने अपना नाम जुड़वाया है.4 अक्टूबर को जारी सूची में (18 से 19 साल) इन वोटर्स की संख्या 22 लाख 6 हजार थी, जो अब बढ़कर 22 लाख 31 हजार 501 हो गई है.

इसे भी पढ़े:  मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुआ दशहरा महोत्सव का आयोजन,धूं-धूं कर जला रावण

Trending news