NSUI-निहारिका को हरा, भाकर के करीबी निर्मल चौधरी ने जीता RU का रण, ABVP की जमानत जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322539

NSUI-निहारिका को हरा, भाकर के करीबी निर्मल चौधरी ने जीता RU का रण, ABVP की जमानत जब्त

Rajasthan University Student Union Election: NSUI-Niharika Jorwal को हरा कर कांग्रेस विधायक Mukesh Bhakar के करीबी Nirmal Choudhary ने RU का रण जीत लिया है. जब्कि ABVP की जमानत जब्त हो गई है.

NSUI-निहारिका को हरा, भाकर के करीबी निर्मल चौधरी ने जीता RU का रण, ABVP की जमानत जब्त

Rajasthan University Student Union Election: राजस्थान यूनिवर्सिटी में लगातार 5वीं बार निर्दलीय ने अध्यक्ष की सीट पर कब्जा जमाया है. निर्दलीय निर्मल चौधरी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वदि निर्दलीय निहारिका जोरवाल को 1465 मतों से हराते हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की. इसके साथ ही एनएसयूआई की रितु बराला ने 2010 वोट हासिल कर तीसरे नम्बर पर रही. 

इसके साथ ही एबीवीपी के नरेन्द्र यादव 988 पदों के साथ चौथे नम्बर पर रहे. एबीवीपी के नरेन्द्र यादव और दो निर्दलीय प्रत्याशी प्रताप भानु मीणा और रितेश्वर की जमानत तक जप्त हो गई. तो वहीं महासचिव पद पर एबीवीपी के अरविंद जाजड़ा, उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अमीशा मीणा और संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई की धरा कुमावत ने जीत हासिल की.

सुबह 10 बजे शुरू हुई मतगणना करीब शाम 4.30 बजे जीते हुए प्रत्याशियों की घोषणा की गई. हालांकि अध्यक्ष पद को छोड़ अन्य तीनों पदों पर रिकाउंटिंग की मांग उठी. जिसके बाद राविवि प्रशासन की ओर से तीनों ही पदों पर दोबारा मतगणना की गई. जिसके बाद करीब 5 बजे जीते हुए प्रत्याशी मगगणना स्थल से बाहर निकले.

जिसके बाद सीधे उनके राजस्थान यूनिवर्सिटी में शपथ दिलाने के लिए ले जाया गया. शपथ लेने के बाद पहले निर्मल चौधरी विवेकानंद पार्क पहुंचे और विवेकानंद की प्रतिमा को माला पहनाकर अपनी जीत के जश्न का आगाज किया. इसके बाद भारी पुलिस जाप्ते के बीचे निर्मल चौधरी को उनके कार्यालय ले जाया गया. निर्मल चौधरी के कार्यालय पर जीत का जो जश्न शुूरु हुआ वो देर रात तक चलता रहा.

अपने जिले की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

Trending news