Milk Price Hike: Mother Dairy ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, सोमवार से नए रेट लागू
Advertisement

Milk Price Hike: Mother Dairy ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, सोमवार से नए रेट लागू

Milk Price Hike: Mother Dairy ने इससे पहले 15 अक्टूबर को मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

Milk Price Hike:  Mother Dairy ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, सोमवार से नए रेट लागू

Milk Price Hike: राजस्थान  में आम जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है. दूध के  दामों में फिर से एक बार बढ़ोतरी की गई है. यह कीमतें सोमवार से प्रभावी हो जाएंगी.  मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम एक रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए है. वहीं, टोकन से मिलने वाले दूध की कीमत पर भी 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए है. बता दें कि इससे पहले अक्टूबर महीने में मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध पर दो रुपये बढ़ाए थे. अब एक लीटर फुल क्रीम दूध 64 रुपये का हो गया है. वहीं, अब टोकन मिल्क 50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.  बता दें कि Mother Dairy ने इससे पहले 15 अक्टूबर को मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है.

यह भी पढ़ेंः सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

बता दें कि  ऐसे समय में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी घर का बजट बिगाड़ सकती है. जिस समय लोग महंगाई की मार से जूझ रहे हैं. मदर डेयरी रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध की आपूर्ति करती है.  किमत बढ़ाने पर कंपनी ने कहा  है कि लागत बढ़ने के बाद दूध की कीमतों में इजाफा करने का निर्णय लिया गया है. किसानों से कच्चा दूध महंगा मिलने की वजह से दूध की कीमत बढ़ाई गई है. मदर डेयरी उपभोक्ताओं  के जरिए भुगतान की जाने वाली कीमतों का लगभग 75-80 प्रतिशत दूध उत्पादकों को देती है. उन्होंने कहा कि इस साल पूरे डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है. जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 

आधा लीटर दूध के पैकेट पर नहीं बढ़े दाम
सोमवार से फुल क्रीम दूध (Full Cream Milk) अब 63 रुपये/लीटर की जगह 64 रुपये/लीटर मिलेगा. वहीं टोकन दूध (Token Milk) 48 की जगह 50 रुपये प्रति लीटर मिला करेगा. वहीं मदर डेयरी के प्रवक्ता ने बताया कि फुल क्रीम दूध के आधा लीटर पैकेट के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. जो लोगों को थोड़ी राहत की बात है.

यह भी पढ़ेंः Destination Wedding Rajasthan: रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आइये राजस्थान की इन खास जगहों पर, सेलिब्रिटीज की है पहली पसंद

Trending news