Mohanlal sindhi murder case : CM भजनलाल से मिला पीड़ित परिवार, बल्ले से पीट कर मोहनलाल सिंधी की कर दी थी हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2193615

Mohanlal sindhi murder case : CM भजनलाल से मिला पीड़ित परिवार, बल्ले से पीट कर मोहनलाल सिंधी की कर दी थी हत्या

Mohanlal sindhi murder case : जयपुर के वैशाली नगर में पुलिस इंस्पेक्टर के बेटे द्वारा बल्ले से पीट कर मोहनलाल सिंधी की हत्या के मामले में पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की है. पीड़ित परिवार और सिंधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ितों को त्वरित न्याय, दोषियों को कठोरता सजा, आर्थिक सहायता और राज्य व केन्द्र की योजनाओं से मदद की मांग की.

Mohanlal sindhi murder case : CM भजनलाल से मिला पीड़ित परिवार, बल्ले से पीट कर मोहनलाल सिंधी की कर दी थी हत्या

Mohanlal sindhi murder case : जयपुर के वैशाली नगर में पुलिस इंस्पेक्टर के बेटे द्वारा बल्ले से पीट कर मोहनलाल सिंधी की हत्या के मामले में पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की है.

पीड़ित परिवार ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से उनके निवास पर मुलाकात की. पीड़ित परिवार और सिंधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ितों को त्वरित न्याय, दोषियों को कठोरता सजा, आर्थिक सहायता और राज्य व केन्द्र की योजनाओं से मदद की मांग की.

fallback

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार पूरी तरह संवेनशील होकर पीड़ितों को न्याय दिलवाएगी. आचार संहिता के बाद उन्होंने आर्थिक मदद और प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलवाया जाएगा एवं रोजगार की दृष्टि से डेयरी बूथ में सहयोग करें.

आपको बता दें कि पिछले दिनों जयपुर में एक पुलिस इंस्पेक्टर के बेटे ने गरीब परिवार के मोहन लाल सिंधी की हत्या कर दी थी. स्पीकर देवनानी ने मुख्यमंत्री से कहा कि इस प्रकरण में जिन लोगों की भी संलिग्ता है उन सभी को भी गिरफ्तार किया जाए. इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी के अलावा भी परिवार के कुछ लोगों ने आरोपी का सक्रिय सहयोग किया है. उन सब को भी जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए.

देवनानी ने मुख्यमंत्री से कहा कि मृतक मोहन लाल सिंधी का परिवार बेहद गरीब वर्ग से आता है और मोहन लाल ही इस परिवार का मुख्य कर्ताधर्ता था. उसकी मृत्यु से गंभीर आर्थिक संकट में फस गया है। ऐसे में राज्य सरकार मोहन लाल के परिवार को उचित आर्थिक सहायता दे। उसके परिवार को स्थाई रोजगार के लिए डेयरी या दुकान का आवंटन किया जाए और परिवार को आश्रय के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में निःशुल्क आवास उपलब्ध करवाया जाए.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 : भरतपुर में गरजे CM योगी, बोले- महाराजा सूरजमल ने औरंगजेब के किले में भरवा दिया था भूसा

इस पर मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने  देवनानी और मोहन लाल सिंधी के परिजनों के साथ आए सिंधी समाज के प्रतिनिधि मंडल को भरोसा दिलवाया कि इस प्रकरण में किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि चुनाव की आचार संहिता हटते ही मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता और केन्द्र के साथ ही राज्य  सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के दायरे में मदद की जाएगी.
 
प्रतिनिधि मंडल में मृतक की बहन कामिनी और बहनोई मनीष लालवानी के साथ ही सिंधी समाज, जयपुर शहर के पूर्व अध्यक्ष किशोर सचदेव, श्री झूलेलाल फाउण्डेशन राजस्थान  के मुकेश लख्यानी, दादा सुन्दर ठाकुर, श्याम सतवानी, सिंधी सैन्ट्रल पंचायत जवाहर नगर के तुलसी त्रिलोकानी, दीवान रावतानी, भारतीय सिन्धु सभा के विष्णुदेव सामतानी, जितेन्द्र लखवानी (पार्षद), हीरालाल तोलानी, नारायण परनानी, जयेश समतानी एवं सर्व सिन्धी समाज महासभा के श्याम कोरानी उपस्थित थे.

Trending news