मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भरतपुर के किसानों की फसल खराबे की जल्द गिरदावरी करवाने के दिए निर्देश
Advertisement

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भरतपुर के किसानों की फसल खराबे की जल्द गिरदावरी करवाने के दिए निर्देश

Bharatpur News : पर्यटन एव नागरिक उड्डयन केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कुम्हेर पँचायत समिति की जनसुनवाई,चंबल परियोजना के काम मे लापरवाही पर जताई नाराजगी,पीडब्ल्यूडी के अफसरों को लगाई फटकार,गुणवत्ता पूर्ण हो सड़को का काम,मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में शत प्रतिशत पंजीयन पर जोर

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भरतपुर के किसानों की फसल खराबे की जल्द गिरदावरी करवाने के दिए निर्देश

Bharatpur News : पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने पंचायत समिति कुम्हेर में मंगलवार को जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं के मौके पर ही समाधान के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये. जनसुनवाई में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे निरोगी राजस्थान अभियान के तहत मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में शत-प्रतिशत पंजीयन करायें साथ ही राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाना सुनिश्चित करें. उन्होंने जिले में गत दिनों हुई बेमौसम अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से हुए फसल खराबे की विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को समय पर मुआवजा दिलाने के साथ ही पिछली खरीफ की फसल खराबे की मुआवजा राशि शीघ्र दिलवाये जाने के निर्देश दिए.

जनसुनवाई के दौरान रीठौठी व सिकरोरी के सरपंचों द्वारा, पाउआ के ग्रामवासियों, धनवाडा ग्राम पंचायत के किशनपुरा एवं पिचूमर के चंदनसिंह ने चम्बल पेयजल पाइपलाइन के अधूरे पडे कार्य को पूर्ण करवाने की मांग की जिस पर पर्यटन मंत्री ने चम्बल परियोजना के अधिकारियों की कार्यशैली पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि चम्बल पेयजल पाइपलाइन के कार्य में गति लायें एवं जिन जगहों पर पाइपलाइन का कार्यपूर्ण हो चुका है उन क्षतिग्रस्त रास्तों की शीघ्र मरम्मत करवाया जाकर ग्रामीणों को पर्याप्त चम्बल पेयजल उपलब्ध करायें. कुम्हेर के दिव्यांग पदमसिंह ने रोजगार हेतु स्कूटी वितरण योजना से स्कूटी दिलवाये जाने की मांग की जिस पर पर्यटन मंत्री ने अपने विधायक कोष से स्कूटी दिलवाये जाने का आश्वासन दिया.

जनसुनवाई में अधिकांश परिवाद अतिक्रमण हटवाने, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने, चंबल पेयजल आपूर्ति करवाने, सड़क व रास्तों का निर्माण, सीमा ज्ञान एवं पट्टे दिलवाए जाने सहित अन्य परिवाद आए जिसमें अधिकांश परिवाद चंबल पेयजल परियोजना से संबंधित रहे.

जनसुनवाई में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनिधि बीटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) रतन कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुभाष गोयल, एसीएम सुश्री भारती भारद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी लक्ष्मण सिंह सहित जिला एवं ब्लॉक स्तर के अधिकारी उपस्थित थे.

 

Trending news