जयपुर: न नाेट, न वोट, बल्कि आपणी संस्कृति माटी री ताकत से जुड़ रहे प्रवासी- पूनिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1519922

जयपुर: न नाेट, न वोट, बल्कि आपणी संस्कृति माटी री ताकत से जुड़ रहे प्रवासी- पूनिया

 भाजपा प्रवासी प्रकोष्ठ की ओर से रविवार को एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई. कार्यशाला में करीब 15 प्रदेशों से प्रवासी राजस्थानी शामिल हुए. इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और अन्य वक्ताओं ने कहा कि प्रवासी राजस्थानी बीजेपी से जुड़ रहे हैं.

जयपुर: न नाेट, न वोट, बल्कि आपणी संस्कृति माटी री ताकत से जुड़ रहे प्रवासी- पूनिया

जयपुर: भाजपा प्रवासी प्रकोष्ठ की ओर से रविवार को एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई. कार्यशाला में करीब 15 प्रदेशों से प्रवासी राजस्थानी शामिल हुए. इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और अन्य वक्ताओं ने कहा कि प्रवासी राजस्थानी बीजेपी से जुड़ रहे हैं. ये प्रवासी राजस्थानी न नोट, न ही वोट बल्कि आपणी संस्कृति और माटी से जुड़ रहे हैं. प्रवासी राजस्थानी जरूरत पड़ने पर प्रदेश को ताकत देते हैं.

नारायण सिंह सर्किल पर भट़्टारकजी की नसियां में इंद्रलोक सभागार में आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने किया. जनसंघ संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी और भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ ही सम्मेलन की शुरुआत हुई. इस मौके पर पूनिया ने कहा कि भारत आने वाला हर तीसरा पर्यटक राजस्थान आता है. जीवन ही जहां उत्सव है वह राजस्थान है. राजस्थान की खूबसूरती है राजस्थान के लोग हैं जिन्होंने देश विदेश में नाम कमाया है. एक सवाल के जवाब में पूनिया ने कहा कि न नोट, न वोट बल्कि आपणी संस्कृति और माटी की ताकत को पहचान कर बीजेपी से जुड़े रहे हैं प्रवासी राजस्थानी.

यह भी पढ़ें: हनुमान बेनीवाल का सीएम पर बड़ा हमला, कांग्रेस सरकार के दलाल करवाते हैं राजस्थान में पेपर लीक

इस माहौल में कैसे आए निवेश - पूनिया
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने सम्मेलन में आए प्रवासी राजस्थानियों के बीच कहा कि कोई भी निवेश के लिए सुरक्षा और सम्मान चाहता है. उद्योग के लिए वह देखता है कि वहां सहुलियत कैसी है, सुकुन कैसा है, सम्मान कैसा है, लेकिन ऐसी जगह कौन आएगा निवेश करने जहां 17 बलात्कार रोज होते हैं, सात हत्याएं रोज हो रही है. साढे आठ लाख मुकदमें दर्ज होते हैं. ऐसे प्रदेश में खेती में कौन निवेश करेगा जहां 18 हजार किसानों की जमीनें नीलाम कर दी गई. दो सौ से ज्यादा किसानों ने आत्महत्याएं कर ली, बेरोजगारों की लम्बी फौज है, यह फौज अराजकता या नशे की तरफ या अवसाद में है या फिर आत्महत्या करने पर मजबूर है.

भारत से पहले घर जोड़ लेते राहुल- पूनिया

बीजेपी अध्यक्ष पूनियां ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे थे, भले आदमी पहले घर जोड़ लेता कांग्रेस को जोड़ लेता तो समझ में आती . लेकिन अब वो यात्रा राजस्थान से गुजर गई, इस तरह से कांग्रेस भी राजस्थान से किसी न किसी दिन गुजर ही जाएगी. उनको कह रहा था कि चलती हुई यात्रा में 12 किलोमीटर में पता कर लेते. वो तो आटे को लीटर में बांटते हैं, राजस्थान में हर 12 किमी में में कोई न कोई भ्रष्टाचारी पकड़ा जाता है. हर साल भ्रष्टाचार के 600 मामले प्रतिवर्ष होते हैं. पूनियां ने कटाक्ष किया कि राजस्थान अपराध में नम्बर वन है, राजस्थान महिला,दलित अपराध में नम्बर वन है. सडक बिजली पानी अर्थात बीएसपी में बदहाल है. हालांकि सरकार को बचाने का काम भी बीएसपी ने किया. कांग्रेस 99 के चक्कर में थी छह बीएसपी के हाथी जीम गए, कोई जादूगर ही कर सकता है ऐसा . चार वर्षों में राजस्थान का कबाडा कर दिया.

भाजपा संगठन मजबूत 

पूनियां ने कहा कि राजस्थान में 52 हजार बूथों में से 49 हजार बूथों पर समितियां गठित कर दी गई है . बीजेपी मोर्चा केवल नाम के लिए जाने जाते थे, लेकिन आज तीनों संगठन की संरचना में काम कर रहे हैं. राजीनितिक इच्छा शक्ति उठ खड़ी होती है तो हर मार्ग प्रशस्त हो जाता है. केंद्र की मोदी सरकार ने राम मंदिर निर्माण, कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने की इच्छा शक्ति दिखाई और हुआ भी. आज बदलता भारत है और इसे स्वाभिमान दिया नरेंद्र मोदी ने, बीजेपी संगठन को उंचाई दी जेपी नड्डा ने, बदलते भारत और बदलती पार्टी का स्वरूप है.

सम्मेलन में यह भी हुआ 

सम्मेलन में प्रवासी प्रकोष्ठ के संयोजक राजू अग्रवाल मंगोडीवाला ने अतिथयों का स्वागत किया और प्रदेश नेताओं का आभार व्यक्त् किया. सम्मेलन को भाजपा की प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने भी सम्बोधित किया.

Trending news