आरक्षण की मांग को लेकर आधी रात को माली समाज ने अजमेर-दिल्ली हाईवे किया जाम, लगा तगड़ा पुलिस फोर्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354012

आरक्षण की मांग को लेकर आधी रात को माली समाज ने अजमेर-दिल्ली हाईवे किया जाम, लगा तगड़ा पुलिस फोर्स

सैनी, माली, कुशवाह समाज और राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड के हजारों कार्यकर्ताओं ने ओबीसी में अलग आरक्षण की मांग को लेकर गुरुवार रात करीब बारह बजे दिल्ली - अजमेर, जयपुर सीकर हाईवे स्थित रोड नंबर 14 पर जाम लगा दिया. 

आरक्षण की मांग को लेकर आधी रात को माली समाज ने अजमेर-दिल्ली हाईवे किया जाम, लगा तगड़ा पुलिस फोर्स

Chomu: राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर में सैनी समाज के लोगों ने ओबीसी में अलग से आरक्षण की मांग को लेकर सभा का आयोजन किया. मांग नहीं बनी तो आधी रात को अजमेर दिल्ली हाईवे पर हजारों की संख्या में समाज के लोगों ने जाम लगा दिया तो वहीं जयपुर कमिश्नरेट की पुलिस ने मोर्चा संभाला.

सैनी, माली, कुशवाह समाज और राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड के हजारों कार्यकर्ताओं ने ओबीसी में अलग आरक्षण की मांग को लेकर गुरुवार रात करीब बारह बजे दिल्ली - अजमेर, जयपुर सीकर हाईवे स्थित रोड नंबर 14 पर जाम लगा दिया. मौके पर करीब ढाई से तीन हजार लोग बताए जा रहे हैं. ये लोग रात करीब एक बजे तक हाईवे पर ही जमा थे. आरक्षण की मांग को लेकर माली समाज की विद्यानगर में दोपहर को सभा हुई थी. 

यह भी पढे़ं- केमिकल के टैंकर में ले जा रहा था अवैध शराब, रतनपुर बॉर्डर में पुलिस ने पकड़ लिया

 

बैठक खत्म होने के बाद समाज के लोग हाइवे पर आ गए. ये लोग करीब चार किमी पैदल चलकर हाईवे पर स्थित रोड नंबर 14 पहुंच गए. पुलिस जाब्ते ने लोगों को रोकने की कोशिश की, लेकिन समाज के लोगों ने उनकी बात नहीं सुनी. इस दौरान दोनों हाईवे पर 3 से 4 किमी का लंबा जाम लग गया. एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लाम्बा और कैलाश विश्नोई भारी पुलिस जाब्ता लेकर मौके पर पहुंचे और समझाइश की, लेकिन बात नहीं बनी इससे पहले विद्याधर नगर स्टेडियम में इनका दिनभर धरना-प्रदर्शन चलता रहा. 

शाम को समाज का प्रतिनिधिमंडल सीएमओ भी गया था, लेकिन सहमति नहीं बन पाई. रात 12:00 बजे हजारों प्रदर्शनकारी सीकर रोड पर पहुंच गए और 14 नंबर पुलिया के नीचे सीकर रोड जाम कर दिया. इसके बाद रात करीब 12 बजे दिल्ली - अजमेर एक्सप्रेस हाईवे भी बंद कर दिया. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ा तो वही 50 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- बीवी नहीं मिली तो बाइक पर बैल को बिठाकर घूम रहा युवक, वीडियो देख यकीन करना मुश्किल

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

Trending news