कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, नियुक्त किए गए राज्यों के प्रभारी, जानें किसको कहां कि मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2025474

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, नियुक्त किए गए राज्यों के प्रभारी, जानें किसको कहां कि मिली जिम्मेदारी

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने पार्टी में बड़ा फेरबदल किया है. बता दें कि पार्टी ने प्रेस नोट जारी करते हुए राज्यों के प्रभारी नियुक्त किए हैं.जानें किसको कहां कि जिम्मेदारी दी गई है.

कांग्रेस पार्टी ने जारी की लिस्ट.

Congress News: कांग्रेस से बड़ी खबर है. बता दें कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक्शन मोड में जुट चुकी है. पार्टी हाईकमना ने अब राज्यों के प्रभारियों की नियुक्ती करके बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. ये जानकारी कांग्रेस पार्टी ने प्रेस नोट जारी करके दी है. हरीश चौधरी, रजनी पाटिल, भक्त चरण दास, मनीष चतरथ और तारीख़ अनवर को हटाया गया है.

अविनाश पांडे को उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया. कुमारी शैलजा को उत्तराखंड और देवेंद्र यादव को पंजाब का प्रभारी बनाया गया. रणदीप सिहं सुरजेवाला कर्नाटक के प्रभारी महासचिव बने रहेंगे.प्रियंका गांधी को किसी राज्य का प्रभारी नहीं बनाया गया है. वहीं केसी वेणुगोपाल को संघगठन सचिव बनाया गया है.

मोहन प्रकाश को दिया बिहार का चार्ज

जबकि सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है.जबकि जितेंद्रसिंह को असम के साथ मध्यप्रदेश प्रभारी बनाया गया है. कांग्रेस ने महासचिव को राज्यों का प्रभारी किया नियुक्त मोहन प्रकाश को दिया बिहार का चार्ज. रंधावा राजस्थान के प्रभारी बने रहेंगे. हरीश चौधरी को पंजाब के प्रभारी पद से मुक्त किया है. 

बता दें कि दिल्ली बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक समाप्त हो गई है. तो वहीं, कांग्रेस ने राज्यों में अपनी प्रभारियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. बता दें कि बीजेपी मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्षों और संगठन महामंत्रियों की बैठक हुई है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें- Explainer: BJP को राजस्थान की 25 सीटें कैसे जीतवाएंगे भजनलाल शर्मा, ये है मेगा प्लान

 

 

ये भी देखे

Trending news