छात्रसंघ चुनाव: JNVU और RU में आखिरी वक्त में झोंकी ताकत, यहां देखिए पल-पल की Live अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319304

छात्रसंघ चुनाव: JNVU और RU में आखिरी वक्त में झोंकी ताकत, यहां देखिए पल-पल की Live अपडेट

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव में मतदान के लिए ABVP, NSUI और SFI के साथ निर्दलीयों ने पूरी ताकत लगा रखी है. राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से लेकर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर और मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर के साथ साथ प्रदेशभर के कॉलेजों में चुनाव हो रहे है.

  • Student Union Eletion: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का आज प्रचार थम गया है. शुक्रवार सुबह से मतदान शुरु होगा. राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से लेकर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर तक पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है

Trending Photos

छात्रसंघ चुनाव: JNVU और RU में आखिरी वक्त में झोंकी ताकत, यहां देखिए पल-पल की Live अपडेट
LIVE Blog

Student Union eletion: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव में मतदान के लिए ABVP, NSUI और SFI के साथ निर्दलीयों ने पूरी ताकत लगा रखी है. राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से लेकर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर और मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर के साथ साथ प्रदेशभर के कॉलेजों में चुनाव हो रहे है. छात्रसंगठनों के साथ साथ कांग्रेस, बीजेपी और आरएलपी भी कहीं न कहीं अपनी ताकत लगा रही है. राजस्थान यूनिवर्सिटी में BJP के लिए भी प्रतिष्ठा की लड़ाई है तो Congress के लिए भी चुनौती कम नहीं है. NSUI से बागी हुई निहारिका जोरवाल और निर्मल चौधरी मैदान में है. तो जेएनवीयू जोधपुर में भी NSUI से बागी अरविंद सिंह भाटी SFI के उम्मीदवार है. तो एबीवीपी से राजवीर बांता और एनएसयूआई से हरेंद्र चौधरी चुनावी मैदान में है.

25 August 2022
22:07 PM

JNVU जोधपुर: पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े अखाड़े जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में इस बार 18, 154 वोटर है. इसमें से कला संकाय में 3,917 वोटर है. वाणिज्य में 2,768 मतादा है. इसके अलावा विज्ञान संकाय में 2 हजार 817 वोटर, विधि संकाय में 1 हजार 521 वोटर, सांयकालीन अध्ययन में 1 हजार 536 वोटर है. इसके अलावा कमला नेहरु महिला कॉलेज में 4 हजार 688 वोटर और शोध प्रतिनिधि में 905 वोटर है. आपको बता दें कि एमबीएम विश्वविद्यालय भी पहले जेएनवीयू का ही हिस्सा था. इस बार अलग से विवि बन गया है. एमबीएम में 4500 वोटर है. 

21:56 PM

जालोर: राजकीय महाविद्यालय सांचोर में छात्रसंघ चुनाव के लिए अध्यक्ष पद के लिए दशा कंवर, नवीन कुमार, विशाल शर्मा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा. उपाध्यक्ष के लिए महेंद्र कुमार, महेंद्र राम और प्रमिला देवासी मैदान में है. महासचिव पद के लिए ममता, निकिता सैनी और विशनाराम, संयुक्त सचिव के लिए प्रेम कुमार, रमेश कुमार और रेवंतसिंह मैदान में है.

21:31 PM

भरतपुर: नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना पर आरोप लग रहे है कि राजकीय महाविद्यालय उच्चैन में एबीवीपी के प्रत्याशी पर दबाव बनाने के लिए उसके घर पुलिस भेज दी. एबीबीपी प्रत्याशी के पिता ने कहा कि विधायक जोगिंदर अवाना नाजायज दबाव बना रहे है. पुलिस भेजकर डराने धमकाने की कोशिश हो रही है. जिस मुकदमे में नाम नहीं है उसमें भी फंसाने की कोशिश हो रही है. इधर पुलिस का कहना है कि 4 माह पहले अज्ञात चोरी के मुकदमे में मिला था क्लू ,इसलिये प्रत्याशी संदीप खरेरा के घर दी दबिश

20:54 PM

JNVU जोधपुर : जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में प्रचार के आखिरी दिन कमला नेहरु कॉलेज में NSUI और SFI के कार्यकर्ताओं में नारेबाजी और हुड़दंग को लेकर टक्कर हो गई. जिसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर उनको तितर बितर किया. निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने हंगामा कर रहे NSUI के कार्यकर्ताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की. सिर्फ SFI के कार्यकर्ताओं पर ही लाठियां भांजी. जबकि अरविंद सिंह भाटी के समर्थन में एसएफआई के कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रचार कर रहे थे.

20:52 PM

सवाई माधोपुर: राजकीय संस्कृत महाविद्यालय बौंली में कुल 4 प्रत्याशी मैदान में है. अध्यक्ष पद के लिए ABVP के महेंद्र गुर्जर का मुकाबला प्रसन्न बाई गुर्जर से है. उपाध्यक्ष पद के लिए ABVP के रौनक सिंह नरूका और पंकज शर्मा में टक्कर, वहीं संयुक्त सचिव पद पर दीपक वर्मा हो चुके निर्विरोध निर्वाचित. जबकि महासचिव पद पर नहीं मिला कोई आवेदन. 

19:51 PM

सवाई माधोपुर: राजकीय महाविद्यालय बामनवास में 8 प्रत्याशी मैदान में है. अध्यक्ष पद के लिए ABVP के धीरज मीणा और NSUI के आकाश मीणा में टक्कर, उपाध्यक्ष पद के लिए ABVP की असलेखा व NSUI प्रत्याशी ज्योति मैदान में, महासचिव पद के लिए ABVP के सुमित दास और NSUI की पूजा मीणा में मुकाबला, संयुक्त सचिव के लिए ABVP की सिमरन बेरवा व NSUI की खुशबू मीना में टक्कर.

19:49 PM

राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रांतीय चारण महासभा ने निर्दलीय उम्मीदवार निहारिका जोरवाल को समर्थन दिया है. महासभा के महासचिव महेंद्र सिंह चारण ने इसकी घोषणा की.

19:45 PM

दौसा जिले की दस कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों को लेकर कल मतदान होगा. उससे पहले आज पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला जिसमें जिलेभर के 900 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहे. यहां एक आरएएसी और 1 बॉर्डर होमगार्ड की कंपनी तैनात है. गांधी तिराहे से सोमनाथ का मार्ग बंद रहेगा. गलियों के रास्तों पर बेरिकेटिंग होगी. गणेशपुरा रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. 

19:45 PM

दौसा जिले की दस कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों को लेकर कल मतदान होगा. उससे पहले आज पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला जिसमें जिलेभर के 900 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहे. यहां एक आरएएसी और 1 बॉर्डर होमगार्ड की कंपनी तैनात है. गांधी तिराहे से सोमनाथ का मार्ग बंद रहेगा. गलियों के रास्तों पर बेरिकेटिंग होगी. गणेशपुरा रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. 

19:40 PM

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 2022 को लेकर बड़ी खबर. श्री करणी सेना ने दिया निहारिका जोरवाल को समर्थन. अध्यक्ष पद से निर्दलीय प्रत्याशी निहारिका जोरवाल को दिया समर्थन. महिपाल सिंह मकराना ने प्रेस वार्ता करके दिया अपना समर्थन तो वहीं लोकेंद्र सिंह रायथलिया भी दे चुके हैं निहारिका को समर्थन.

Trending news