दिल्ली में लॉरेंस बिश्नोई की कोर्ट में पेशी,एनकाउंटर से क्यों डर रहा लॉरेंस?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219836

दिल्ली में लॉरेंस बिश्नोई की कोर्ट में पेशी,एनकाउंटर से क्यों डर रहा लॉरेंस?

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब में जान का खतरा है. अगर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाया गया तो उसका फेक एनकाउंटर भी हो सकता है.

दिल्ली में लॉरेंस बिश्नोई की कोर्ट में पेशी,एनकाउंटर से क्यों डर रहा लॉरेंस?

Jaipur: पंजाब के एडवोकेट जनरल ने लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की. लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी दिए जाने की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि आर्म्स एक्ट मामले में पूछताछ कर रहे हैं. जिसमे अभी तक कुछ खास पता नहीं चल पाया है इसलिए इसकी कस्टडी को और बढ़ाया जाए.

लॉरेंस बिश्नोई​ ट्रांजिट रिमांड के मसले पर पंजाब पुलिस की दलील पूरी

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस की ट्रांजिट रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब में जान का खतरा है. अगर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाया गया तो उसका फेक एनकाउंटर भी हो सकता है.

विशाल चोपड़ा ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली की मकोका कोर्ट में भी ट्रायल पेंडिंग है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट की ओर से लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब ले जाने पर लगाए के स्टे का हवाला भी कोर्ट को देते हुए ट्रांजिट रिमांड का विरोध किया गया.

 Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

बता दें कि पंजाब पुलिस दिल्ली में बुलेट प्रूफ गाड़ी और सिक्योरिटी लेकर पहुंची है. इसके अलावा एसपी स्तर के अफसर लॉरेंस बिश्नोई को लाने के लिए पहुंचे हैं. पंजाब पुलिस ने वीडियो कैमरा भी रखा है और लॉरेंस बिश्नोई को ले जाने की वीडियो रिकॉर्डिंग की बात भी कही है. पंजाब पुलिस ने कहा है कि सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है. गाड़ियों में कैमरे लगे हैं और पुलिसकर्मियों के पास आधुनिक हथियार हैं.

सूत्रों के मुताबिक तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों ने पंजाब सिंगर सिद्धु मूसेवाला का हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी. अभी तक यही माना जा रहा है कि लॉरेंस ही मूसेवाला हत्याकांड में रची साजिश के पीछे है और इसी के बारे में पूछताछ की जाएगी.

लॉरेंस के गुर्गे गोल्डी बराड़ ने मुसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि लॉरेंस बिश्नोई के वकील यह पहले ही कह चुके हैं कि लॉरेंस बिश्नोई को आशंका है कि उसका एनकाउंटर हो जाएगा इसीलिए वो पंजाब आना नहीं चाहता इसीलिए उसने अपने वकीलों के माध्यम से कोर्ट में इसको लेकर एक एप्लीकेशन भी लगाई थी. लेकिन इसी बीच पंजाब पुलिस की एक टीम लॉरेंस को पंजाब लाने के लिए दिल्ली रवाना हो चुकी है . उनकी पूरी कोशिश होगी की लॉरेंस को जल्द से जल्द पंजाब लाया जाए और उससे मुसेवाला वाले मामले में पूछताछ की जा सके.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

 

Trending news