3rd ग्रेड टीचर्स का गहलोत सरकार को आखिरी अल्टीमेटम, तबादला नहीं हुआ तो..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1637761

3rd ग्रेड टीचर्स का गहलोत सरकार को आखिरी अल्टीमेटम, तबादला नहीं हुआ तो..

3rd grade teachers transfer :  राजस्थान में तृतीय श्रेणी अध्यापकों ने ट्रांसफर को लेकर सरकार को 20 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया है. यदि सरकार 20 अप्रैल तक ट्रांसफर के आवेदन मांगती है तो ठीक है. नहीं तो संगठन 5 मई से प्रदेश में बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा.

3rd ग्रेड टीचर्स का गहलोत सरकार को आखिरी अल्टीमेटम, तबादला नहीं हुआ तो..

3rd grade teachers transfer : राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत की प्रदेश महासमिति की बैठक का आयोजन किया गया. प्रदेश अध्यक्ष गिरिराज शर्मा के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रदेश के पदाधिकारी और शिक्षक मौजूद उपस्थित रहे.

प्रदेश प्रवक्ता डॉ. रंजीत मीणा ने बताया कि महासमिति की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि तृतीय श्रेणी अध्यापकों के ट्रांसफर ( 3rd grade teachers transfer ) को लेकर संगठन ने जयपुर में कई धरने प्रदर्शन किए. उसके बावजूद सरकार थर्ड ग्रेड ट्रांसफर के विषय पर मौन है, इसीलिए संगठन ने निर्णय लिया है, संगठन सरकार को 20 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया है. यदि सरकार 20 अप्रैल तक ट्रांसफर के आवेदन मांगती है तो ठीक है. नहीं तो संगठन 5 मई से प्रदेश में बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा.

20 अप्रैल से पहले प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदेश पदाधिकारी हर जिले में जाएंगे और संगठन को आंदोलन के लिए मजबूत करेंगे. संगठन ने अध्यापकों को गैर शिक्षण कार्य में लगाए जाने का विरोध किया गया. NPS का जो पैसा केंद्र सरकार के पास है उसे अविलंभ लौटने की मांग की इस विषय में संगठन हस्ताक्षर अभियान चलाएगा. लंबित डीपीसी शीघ्र किए जाने के साथ नियमित डीपीसी की मांग की. इस अवसर पर प्रदेश पदाधिकारी चंद्रभान चौधरी आरपी शर्मा नंदकिशोर शर्मा नंदकिशोर शर्मा मनीष सोनी नवरत्न खोईवाल, तेजसिंह, राजेश जोशी रामकरण जोशी अनीता व्यास आदि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः

गुलाबी नगरी में यूएई के शास्त्रीय गायक कौस्तुभ कांति गांगुली ने तो बही सुर सरीता

fallback

गुलाबी नगरी जयपुर में सप्ताहिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में यूएई के शास्त्रीय गायक कौस्तुभ कांति गांगुली ने जब अपने मधुर कण्ठ से राग ललित पंचम के सुर छेडे तो सुर की सरीता बह उठी. कार्यक्रम के संयोजक राजेन्द्र शर्मा राजू ने बताया कि कलाकार गांगुली ने अपने कार्यक्रम की शुरूआत ललित पंचम से करी. जिसमें ''फूली बसंत बहार प्यारे नजर छब आई मन में'' मध्य विलंबित लय तीन ताल में प्रस्तुत की.

कौस्तुभ ने दु्रत तीन ताल में एक बंदिश ''कूक सुनाए कोयलिया रूत फागुन की आई जिया हरकाई'' सुनाकर दर्शकों की वाह-वाही लूटी. इन दानों कंपोजिशन को संगीतबद्ध स्व.पण्डित ज्ञान प्रकाश घोष ने किया. कार्यक्रम के अंत में राग मांझ खमाज में होरी ठुमरी और राग भैरवी सुनाकर कार्यक्रम को उंचाईयां दी. कौस्तुभ कांति गांगुली न्यूयार्क युनिवर्सिटी में एसोसियेट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं देश-विदेश में कार्यक्रम प्रस्तुत कर भारतीय संगीत से दर्शकों को जोड रहें है.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान की 200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा बीजेपी का 'नमो वॉलिंटियर' अभियान

उपनेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पूनिया का बड़ा बयान- झाड़ू-पोंछा लगाने की जिम्मेदारी भी मिली तो करूंगा

Trending news