Rajasthan में इतने लाख शादियां प्रभावित, होटलों में 50 प्रतिशत बुकिंग कैंसल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1066960

Rajasthan में इतने लाख शादियां प्रभावित, होटलों में 50 प्रतिशत बुकिंग कैंसल

राजस्थान में 216 शहरी निकायों में 50 लोगों को ही शादी में मंज़ूरी देने का असर उद्योग जगत पर भी पड़ेगा. प्रदेश में इससे क़रीब ढाई लाख शादियां और जयपुर में 50 हज़ार शादियां प्रभावित होंगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान में 216 शहरी निकायों में 50 लोगों को ही शादी में मंज़ूरी देने का असर उद्योग जगत पर भी पड़ेगा. प्रदेश में इससे क़रीब ढाई लाख शादियां और जयपुर में 50 हज़ार शादियां प्रभावित होंगी. इससे राजस्थान राज्य की वेडिंग इंडस्ट्री (Wedding Industry) को करीब 1500 करोड़ और जयपुर में वेडिंग इंडस्ट्री को 700 करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान होने की आशंका है. 

यह भी पढ़ें- New Corona Guideline in Rajasthan: शादियां और भी हुईं फीकी, अब महज 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे

होटलों में 50 प्रतिशत से ज़्यादा बुकिंग कैंसल हो जाएगी और ओमिक्रोन के कारण दिसंबर के आख़िरी सप्ताह से अब तक 20 प्रतिशत  बुकिंग कैंसल हो चुकी है. राजस्थान (Rajasthan News) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नई गाइडलाइन (Rajasthan New Corona guideline) जारी की है. इसके मुताबिक शादियों (Guidelines for marriage) में अब 100 की जगह केवल 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

यह भी पढ़ें- Corona in Rajasthan: शादियों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूरी, बाराती-घराती बनने से पहले जान लें ये पूरा नियम

आपको बता दें कि 22 जनवरी से शादियों के लग्न मुहूर्त शुरू होने जा रहे हैं. सावे 22 फ़रवरी तक है. इसके बाद 24 फरवरी को गुरु अस्त होने से शादियों पर फिर से रोक लग जाएगी. 4 मार्च को फुलेरा दूज का अबूझ सावा होगा. 22 जनवरी से 30 जनवरी तक के सावों के लिए जयपुर जिले में करीब 7-8 हजार शादियों के लिए बुकिंग बताई जा रही है. जबकि एक फरवरी 20 फरवरी तक के सावों में 8-10 हजार शादियां होनी है.

Trending news