कोटपूतली: आपसी सौहार्द और भाईचारे से ही राष्ट्र की प्रगति संभव बोले- गृह राज्यमंत्री यादव
Advertisement

कोटपूतली: आपसी सौहार्द और भाईचारे से ही राष्ट्र की प्रगति संभव बोले- गृह राज्यमंत्री यादव

इस मौके पर कस्बे के दिल्ली दरवाजा स्थित हजरत बहादुर शाह गाजी मस्जिद में वक्फ कमेटी कोटपूतली और मुस्लिम समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की.

कोटपूतली: आपसी सौहार्द और भाईचारे से ही राष्ट्र की प्रगति संभव बोले- गृह राज्यमंत्री यादव

कोटपूतली: जश्ने ईद मिलादुन्नबी कार्यक्रम का आयोजन बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास से किया गया. इस मौके पर कस्बे के दिल्ली दरवाजा स्थित हजरत बहादुर शाह गाजी मस्जिद में वक्फ कमेटी कोटपूतली और मुस्लिम समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की. मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त राजस्थान वक्फ बोर्ड के चैयरमैन डॉ. खानू खान बुधवाली ने आमजन को शुभकामनाएं देते हुए वक्फ कमेटी के सदस्यों को भी बधाई दी. उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन आपसी प्रेम और एकता को मजबूत करते हैं.

 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा और गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि आपसी सौहार्द, सद्भावना और भाईचारे से ही किसी भी क्षेत्र व राष्ट्र की प्रगति सम्भव है. कोटपूतली में सर्वसमाज के बीच आपसी प्रेम व सौहार्द ही यहां की पहचान है. उन्होंने मुस्लिम समाज को शुभकामनाएं देते हुए मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करने और राष्ट्र की समृद्धि के लिए काम करने का आह्वान किया.

 राज्यमंत्री ने कहा कि नगर परिषद् द्वारा मस्जिद परिसर में सड़क का निर्माण करवाया गया है. संचालन करते हुए एड मनोज चौधरी ने कहा कि त्योहार सामूहिक भलाई की भावना को आगे बढ़ाने का कार्य करते हैं. इस मौके पर अतिथियों ने वार्षिक स्मारिका-2022 दीनी ऐलान पुस्तक का भी विमोचन किया. विशिष्ठ अतिथि के रूप में सभापति प्रतिनिधि एड. दुर्गा प्रसाद सैनी, अब्दुल सत्तार खान व पूर्व सरपंच अशोक घोघड़ ने भी विचार व्यक्त किए.

 सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में प्रतिभावान विधार्थियों को भी सम्मानित किया गया. इस मौके पर पार्षद मनोज गौड़, अनिल शरण बंसल, ईशाक खान, शाहरूख टांक, उप सदर शहजाद कुरैशी, कोषाध्यक्ष नईम खान, सह कोषाध्यक्ष महबूब खान, सचिव शोकत अली, वसीम खान, जावेद कुरैशी, इरफान कुरैशी, मुन्ना कुरैशी, नद्दीम खान, सद्दाम कुरैशी, असगर लौहार, साबिर कुरैशी, मौहम्मद इस्माईल कुरैशी, दाऊद खान, मोहसिन खान भंडारी, सोनू कुरैशी, चाँद खान, यासीन खान, ईरशाद कुरैशी, रोबीन खान, लीला खान, फरान, सद्दाम, आदिल, फरहान, निसार, अब्दुल वहिद, शाहिद, गुलफाम, वफाती, अनवर खान, कयामुद्दीन कुरैशी, ईदू, असलम समेत बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे.

वक्फ सम्पत्तियों का किया निरीक्षण 
वक्फ बोर्ड अध्यक्ष डॉ. खानू खान बुधवाली ने कस्बे में विभिन्न स्थानों पर दौरा कर वक्फ सम्पत्तियों का निरीक्षण व अवलोकन किया. उन्होंने कहा कि कस्बे में जहां भी वक्फ सम्पत्तियों पर अवैध अतिक्रमण या कब्जा है, उन्हें जल्द ही छुड़वाया जायेगा. चाहे वे किसी भी समुदाय या समाज के पास हो.

जुलूस का हुआ आयोजन
वक्फ कमेटी के नवनियुक्त सदर फैजल खान ने बताया कि इससे पूर्व मस्जिद के इमाम मौलाना अशफाक, मौलाना वकील अहमद व मौलाना अनीस के नेतृत्व में सराय वाली मस्जिद से जुलूस निकाला गया. जो कि शाह कमाल दरगाह से कस्बे के विभिन्न मार्गों से होता हुआ बहादुर शाह गाजी मस्जिद परिसर पहुंचा. जहां सभा का आयोजन हुआ.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़ें- अलवरः नीमराना क्षेत्र के ग्रामीणों ने थाने पर दिया धरना, बिल्डर के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज

 

Trending news