Kotputli News : दहेज की मांग को लेकर 8 माह की गर्भवती महिला की हत्या का आरोप, मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2240280

Kotputli News : दहेज की मांग को लेकर 8 माह की गर्भवती महिला की हत्या का आरोप, मामला दर्ज

Kotputli News : बहरोड़ कोतवाली थाने में दहेज की मांग को लेकर 8 माह की गर्भवती महिला की हत्या का मामला दर्ज हुआ. मृतका दीपिका (24) पत्नी देवेश यादव बहरोड़ के हनुमान नगर वार्ड 1 की रहने वाली थी. उसकी ढाई साल पहले ही शादी हुई थी और वो साढ़े 8 माह की गर्भवती थी. 

 

rajasthan crime

Kotputli, Behror : बहरोड़ कोतवाली थाने में दहेज की मांग को लेकर 8 माह की गर्भवती महिला की हत्या का मामला दर्ज हुआ. मृतका दीपिका (24) पत्नी देवेश यादव बहरोड़ के हनुमान नगर वार्ड 1 की रहने वाली थी. उसकी ढाई साल पहले ही शादी हुई थी और वो साढ़े 8 माह की गर्भवती थी. पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव ससुराल पक्ष के सुपुर्द कर दिया. पोस्टमार्टम के दौरान मृत बच्ची के शव को बाहर निकाला. दोनों एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया. इसकी जांच बहरोड़ डीएसपी कृष्ण कुमार को सौंपी गई है.

बहरोड़ डीएसपी कृष्ण कुमार ने बताया कि अलवर जिले की रामगढ़ तहसील के गांव चंडीगढ़ के रहने वाले परसराम (60) पुत्र उमराव सिंह यादव ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिसमें बताया कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी बेटी को पॉइजन देकर हत्या कर दी. इस संबंध में पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया.

थाना अधिकारी महेश तिवाड़ी ने बताया कि मृतक दीपिका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. इसके बाद महिला के गर्भ से निकले शिशु ससुराल पक्ष को सुपुर्द कर दिया. इस दौरान जिला अस्पताल की मोर्चरी के बाहर बड़ी संख्या में मृतक का के परिजनों और ससुराल पक्ष के लोगों की भीड़ जमा रही. मृतका के पिता परसराम ने बताया कि उसके चार बेटी और एक बेटा है. चारों बेटियों की शादी की जा चुकी है. मृतक दीपिका सबसे छोटी थी. चार-पांच दिन बाद उसके पहले डिलीवरी होने वाली थी. पिता ने आरोप लगाया कि बेटी की साथ काम धंधे में नखरे किया करती थी.

उसने कभी लोक लाज के चलते पीहर में शिकायत नहीं की. वह कई बार अपनी बहनों को सास के द्वारा तंग किया जाने की बात बताया करती थी. पिता ने कहा मेरी बेटी को पॉइजन दिया गया है. मैं पुलिस से यही उम्मीद रखता हूं की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा यदि इस्तेमाल सही हुआ, तो आज तो मेरी बेटी है. कल और बेटियों की जिंदगी बच जाए. न्याय का न्याय और दूध का दूध हो.

Reporter- Amit Yadav

Trending news