Kotputli: कोटपूतली में सड़कों की हाल बेहाल, PWD- नगर परिषद के बीच फंसा मरम्मत का पेंच
Advertisement

Kotputli: कोटपूतली में सड़कों की हाल बेहाल, PWD- नगर परिषद के बीच फंसा मरम्मत का पेंच

Kotputli, Jaipur News: जयपुर के कोटपूतली को जिला बनाने को लेकर प्रदेश भर में सियासत भी गरमाई हुई है.कोटपुतली के मौजूदा हालात की तरफ देखें तो शहर में आपको मुख्य मार्गों पर सड़क नाम की कोई चीज नजर नहीं आयेगी. करीब 4 से 5 साल पहले गौरव पथ बनाया गया था जो पहले दिन से अपने अस्तित्व खो बैठा.

खस्ताहाल सड़क

Kotputli, Jaipur News: जयपुर का कोटपूतली जिला बनने की कतार में खड़ा है और दावा भी किया जा रहा है. जिसको लेकर प्रदेश भर में सियासत भी गरमाई हुई है. विधायकों से लेकर मंत्रियों के नए-नए बयान भी सामने आ रहे है, लेकिन एक बार कोई कोटपूतली के जीरो ग्राउंड पर आकर तो देखे इस शहर के हालत कैसे है. कोटपुतली के मौजूदा हालात की तरफ देखें तो शहर में आपको मुख्य मार्गों पर सड़क नाम की कोई चीज नजर नहीं आयेगी. सड़कों के नाम पर गहरे गड्ढे और धूल भरे मार्ग दिखाई देगें. वही बात करें पुतली मोड़ से पंचायत समिति के बीच करीब 4 से 5 साल पहले गौरव पथ बनाया गया था जो पहले दिन से अपने अस्तित्व खो बैठा था. काफी लोगों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन ठेकेदारों और PWD के अधिकारियों की मिलीभगत से गौरव पथ का निर्माण कर दिया गया था. 

वहीं आज के हालातों को देखें तो ASP कार्यालय के पास गौरव पथ पर गहरे गड्ढे बने हुये है और ये हालात करीब 6 महीनों से है. ऐसा नही है PWD और नगरपरिषद को इसकी जानकारी नहीं है. जानकारी होने के बावजूद भी कोई भी विभाग काम करने को तैयार नही हैं बल्कि एक दूसरे के माथे काम का ठीकरा फोड़ रहे है. आपके बता दें कि कोटपूतली में सड़कों के नाम पर केवल गहरे गड्ढे और धूल मिट्टी नजर आयेगी. जिससे यहां के लोग परेशान हो गए है और इनकी सुनने वाला कोई नहीं है. खासकर उन नन्हें बच्चों की जो अपने स्कूल जाते समय आए दिन गहरे गड्डो में गिर कर चोटिल होते है. स्कूल के समय जाम का सामान करना पड़ता है. बच्चों का कहना है यहां की सरकार को इन सभी सड़कों को सही करना चाहिये जिससे हम जैसे बच्चे आसानी से स्कूल जा सकें. वहीं कोटपूतली की सड़कों पर पैदल चलने वाले तो जैसे तैसे निकल जाते है, लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी वाहन चालकों होती है. खराब सड़कों से गाड़ियों में भारी नुकसान होता है. स्कूल बसें तो गड्डों में खराब हो जाती है. ब्रेक डाउन कर रास्तों में खड़ी करनी पड़ जाती है साथ ही बस बड़ी होने के कारण रास्तों से निकल नही पाती क्ंयूकि सभी रास्तों को छोटा कर दिया गया जिससे रास्तों में घंटों जाम लगा रहता है.

सड़कों को सही करने और अतिक्रमण हटाने के नाम पर यहां सड़कों को छोटा और सकारा कर दिया गया है, बिना रोड का मेजरमेंट के शहरों के बीचों-बीच ऊंचे-ऊंचे डिवाडर बना दिये गए है जिससे लोगों को और ज्यादा परेशानी हो रही है, टूटी डिवाडर बना कर चारों तरफ से कोटपूतली को ब्लॉक कर दिया गया है.बता दें कि कोटपूतली के ऐसे हालातों के बारे में जनप्रतिनधियों और अधिकारियों को अवगत नहीं है. जानकारी पूरी होने के बाद भी एक दूसरे पर टालमटोल करने की बात कह रहे है. हालांकि की नगरपरिषद के आयुक्त फतेहसिंह मीणा ने बताया कि गौरव पथ पर नाले का सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है और जल्द ही कोटपूतली की मुख्य सड़कों पर सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जायेगा. जिसको लेकर उपखण्ड अधिकारी ने दोनों विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिये गये है, लेकिन अभी मानें तो मामला हाई कोर्ट जयपुर में चल रहा है जब तक कोर्ट का फैसला नहीं आता तब तक मामला लटकता नजर आ रहा है.

आज जिस तरह के हालत कोटपूतली के बने हुये उससे नहीं लगता है इस शहर को किसी श्रेणी में रखा जा सकता है. बात करें रैंक की तो आज की स्थिति को देखते हुये इसे कोई 0 रैंक भी दें सके क्योंकी हालात ही ऐसे बने हुए है, धन्यवाद देना होगा उन जनप्रतिनधियो को जिन्होंने इस शहर के लिये बढ़िया काम किया है, साथ ही यहां के निवासियों को भी जो अपनी परेशानी के लिये अपनी आवाज उठाने को तैयार नहीं है. आखिर कौन सुनें इस शहर की लगता है सब भगवान भरोसे होता दिखता नजर आ रहा है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Bridal Jewelry: दुल्हन के लिए ऐसे हार जो शादी के बाद भी आये काम, इस बार पहने ये खास ब्राइडल जूलरी

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news