Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने CM गहलोत के बाद वैभव के खिलाफ ED को सौंपे सबूत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1731272

Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने CM गहलोत के बाद वैभव के खिलाफ ED को सौंपे सबूत

Kirori Lal Meena submit proof to ED:किरोड़ी लाल मीणा ने CM गहलोत और उनके बेटे वैभव गहलोत पर होटल फेयरमाउंट में मॉरिशियस की शैल कंपनी के द्वारा करीब 100 करोड़ के निवेश को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों का है, जो पहले हवाला के जरिए मॉरिशियस पहुंचाया गया. इस मामले में ईडी से जांच की मांग की.

किरोड़ी लाल मीणा ईडी को सौंपे सबूत.

Kirori Lal Meena submit proof to ED against vaibhav gehlot: राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार को एक बार फिर जयपुर स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. ईडी कार्यालय में अधिकारियों से मुलाकात कर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने होटल फेयरमाउंट में मॉरिशियस की शैल कंपनी के द्वारा करीब 100 करोड़ रुपए निवेश संबंधी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर परिवाद सौंपा. ईडी अधिकारियों को परिवाद देने के बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वैभव गहलोत और फेयरमाउंट होटल के मालिक रतनकांत शर्मा के खिलाफ ईडी को सबूत दिए है.

वैभव गहलोत और रतनकांत शर्मा के खिलाफ ED को सबूत

उन्होंने आरोप लगाए कि होटल फेयरमाउंट में मॉरिशियस की शैल कंपनी के द्वारा करीब 100 करोड़ रुपए निवेश किए गए है. यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों का है, जो पहले हवाला के जरिए मॉरिशियस पहुंचाया गया. उसके बाद शैल कंपनी के जरिए होटल फेयर माउंट में निवेश किया गया.

मामले की जांच SOG से कराने की मांग- किरोड़ी लाल मीणा 

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि डॉ.नरेंद्र सिंह, हितेष बियानी और युक लैटिन किक ने मॉरिशियस से पैसा होटल में निवेश किया. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मामले की जांच एसओजी (SOG) से भी कराने और आरोपों का जवाब देने की मांग की.

किरोड़ी ने बताए काले धन के बारे में

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि होटल फेयरमाउंट की कंपनी ट्राइटन होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड और शैल कंपनी सिवनार होल्डिंग्स लिमिटेड 2007 में रजिस्टर करवाई गई. ये दोनों कंपनियां एक साथ रजिस्टर कराई गई. सिवनार को बनाने के पीछे मंशा भी यही था ताकि वो कालेधन को मॉरिशियस के रास्ते ह्वाईट कर फेयरमाउंट में निवेश करें.

 किरोड़ी लाल मीणा ने ईडी को सबूत सौंपा

अब रतनकांत शर्मा इस पैसे को वैभव गहलोत व उनकी पत्नी हिमांशी गहलोत की कंपनी सन लाइट कार रेंटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के जरिए हर साल लौटा रहे है. सन लाइट कार रेंटल होटल फेयरमाउंट, होटल ली मेरिडियन और उदयपुर में रतनकंत शर्मा की होटल रैफल को किराए पर कार प्रोवाइड कराने का काम है. जिसके एवज में उसे हर साल करोड़ों रुपए का मिलते हैं.

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि यह पूरा पैसा हवाला के जरिए पहले लंदन में रहने वाले एक NRI डॉक्टर के पास पहुंचा. उस डॉक्टर ने सिवनार होल्डिंग्स लिमिटेड में यह पूरा पैसा निवेश किया. वहीं कंपनी ने फेयरमाउंट होटल की कंपनी ट्राइटन होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड में निवेश किया. किरोड़ी ने कहा कि वे ईडी को इस पूरे मामले से संबंधित सबूत सौप दिया है.

Trending news