Ujjwala LPG Cylinder: जयपुर की कल्पना को मिला'उज्ज्वला' के तहत 450 का LPG सिलेडर,खुशी के आंसू के साथ कहा- थैंक यू मोदीजी
Advertisement

Ujjwala LPG Cylinder: जयपुर की कल्पना को मिला'उज्ज्वला' के तहत 450 का LPG सिलेडर,खुशी के आंसू के साथ कहा- थैंक यू मोदीजी

Ujjwala LPG Cylinder: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी व्दारा प्रदेश की जनता को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया था. जिसे अब सरकार पूरा कर रही है.

Ujjwala Yojana

Ujjwala LPG Cylinder: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी व्दारा प्रदेश की जनता को 450 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया था. जिसे अब सरकार पूरा कर रही है. प्रदेश भर में भजनलाल सरकार ने महिलाओं को उज्ज्वला लाभार्थियों के जरीए गैस सिलेंडर दे रही है.

आपको बता दें उज्ज्वला योजना के तहत केंद्र सरकार महिलाओं को सिलेंडर 600 रुपए में दे रही है. लेकिन भजनलाल सरकार चुनावी वादे के तहत राजस्थान में 450 रुपए में भजनलाल सरकार दे रही है. जानकारी के मुताबिक ऊपर की राशि यानी 150 रुपए का भुगतान सरकार अपने पास से करेगी. 

राजस्थान में लगभग 70 लाख परिवार उज्ज्वला योजना से जुड़े हैं. 
जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर के दौरान एक सुखद दृश्य देखने को मिला. दरअसल शिविर के दौरान मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर ने उज्ज्वला योजना के कल्पना नाम की महिला को गैस कनेक्शन दिया. 

गैस मिलने के दौरान कल्पना अपने आंसू रोक नहीं पाई . कल्पना के आंखों में गैस मिलने की खुशी साफ-साफ देखी जा सकती थी.लाभार्थी कल्पना ने गैस कनेक्शन लेकर जाते वक्त पीएम मोदी का आभार जाहिर किया. 

आपको बता दें की  कल्पना के हाथों में जैसे ही रसोई गैस किट आई कल्पना के आखों में खुशी के आंसू झलक गए. उज्ज्वला लाभार्थियों योजन के जरिए हर महिला के घर में LPG गैस पहुंचने लहगा है. 

आपको बता दें की कल्पना पहली महिला है जिसे राजस्थान में इस योजना का लाभ मिला. प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत कल्पना को मिला गैस कनेक्शन. प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के वजह से रसोईघर में अब महिलाओं को आत्मविश्वास लौटने लगा है. 

प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत भजनलाल सरकार की ओर से लाभार्थियों को सब्सिडी की राशि उनके बैंक खातों में सीधे ट्रांसफर कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें:शॉर्ट सर्किट के चलते गैरेज में लगी,लाखों रुपए का सामान जल कर राख

Trending news