चुनावी संवादः राजस्थान में छात्रसंघ और विधानसभा चुनाव लड़ेगी JJP, शुक्रवार को जयपुर में होगा रणघोष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1288443

चुनावी संवादः राजस्थान में छात्रसंघ और विधानसभा चुनाव लड़ेगी JJP, शुक्रवार को जयपुर में होगा रणघोष

हरियाणा की जन नायक जनता पार्टी राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक धरातल मापने उतरेगी. हालांकि पार्टी ने अभी तय नहीं किया कि 200 में से कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.  इससे पहले शुक्रवार को जयपुर में मानसरोवर में इनसो का 20वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा.

मानसरोवर में इनसो का 20वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा.

Jaipur: हरियाणा की जन नायक जनता पार्टी राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक धरातल मापने उतरेगी. हालांकि पार्टी ने अभी तय नहीं किया कि 200 में से कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, पार्टी की छात्र विंग इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (इनसो) प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव लड़ेगी. इससे पहले शुक्रवार को जयपुर में मानसरोवर में इनसो का 20वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा.

जननायक जनता पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने गुरुवार को जयपुर में मीडिया से कहा कि वर्ष 2023 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों में जेजेपी परोक्ष और अपरोक्ष रूप से अहम भूमिका निभाएगा. उन्होंने दावा कि इस वीरों की माटी से हमारे परिवार का चार पीढ़ी पुराना नाता है. ऐसे में यहां के आम-अवाम से वर्षों पुराना जेजेपी का सीधा नाता है. हम मन-वचन कर्म से राजस्थानवासियों की सेवा करना चाहते हैं. चौटाला ने कहा कि अभी यह तय नहीं है कि हम कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और भाजपा के साथ गठबंधन होगा या नहीं.

छात्र संघ चुनावों में इनसो दर्ज कराएगा उपस्थिति 
चौटाला ने कहा कि इस महीने होने जा रहे छात्रसंघ चुनावों में भी इनसो अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा. राजस्थान विवि. सहित सभी विवि. और कॉलेजों में चुनाव लड़ेंगे. साथ ही प्रदेश में यूथ विंग का ब्लॉक स्तर तक संगठनात्मक ढ़ांचा तैयार करने का काम किया जाएगा.

दिग्विजय ने बताया कि 20 साल पहले दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में डॉ. अजय चौटाला ने इनसो की स्थापना की थी. आज यह युवा संगठन, दिल्ली, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और पंजाब में सक्रिय है. अब प्रदेश के गरीब वर्ग के नौजवानों की राजनैतिक नेतृत्व क्षमता को विकसित करने के लिए राज्य में इनसो वृहद स्तर युवाओं को संगठन से जोड़कर उन्हें राजनीति में सीधी भागीदारी सुनिश्चित करने का काम करेगा.

इसके लिए शुक्रवार सुबह 11 बजे होने वाले ''रणघोष’ कार्यक्रम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और संगठन संस्थापक डॉ. अजय चौटाला के साथ फिल्मी हस्ती दीप पराग देश भक्ति से भरी अपनी प्रस्तुति देंगे.

ये भी पढ़ें- लंपी स्किन : गायों के बाड़े बन रहे मरघट, गाय पर वोट मांगने वाली BJP खामोश, सत्ता बेपरवाह

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news