JEE Main 2024:जेईई मेंस का नोटिफिकेशन होने वाला है जारी! jeemain.nta.nic.in पर रखें नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1858887

JEE Main 2024:जेईई मेंस का नोटिफिकेशन होने वाला है जारी! jeemain.nta.nic.in पर रखें नजर

JEE Main 2024:जेईई मेंस 2024 को लेकर बड़ा अपडेट मिल रहा है, बता दें कि राजस्थान समेत देशभर के जो कैंडिडेट्स जेईई के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं,आने वाले कुछ दिन उनके लिए काफी अहम हैं,कभी-भी जारी हो सकता है, इसलिए jeemain.nta.nic.in पर नजर रखें.

 

फाइल फोटो.

JEE Main 2024: जेईई मेंस का नोटिफिकेश बस जारी होने वाला है, सारी तैयारी आखिरी दौर पर हैं, राजस्थान में कोटा, अजमेर, जयपुर समेत देशभर में तैयारी कर रहे लाखों कैंडिडेट्स इसका इंतजार इन दिनों काफी बेसब्री से कर रहे हैं.आपको बता दें कि अभी नोटिफिकेशन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है.इसलिए आप आधिकारिक वेबसाइटर jeemain.nta.nic.in नजर बनाए रखें. क्योंकि इसी पर सबसे पहले अपडेट आएगा.

वहीं सूत्रों की मानें तो जेईई मेंस परीक्षा 2024 के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही परीक्षा के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. सूचना जारी होने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जानकार ये भी बता रहे हैं कि साल 2024 में फरवरी माह में एग्जाम आयोजित किए जा सकते हैं,

जेईई मेंस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अप्लाई करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद, होमपेज पर, विवरण नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल पते का उपयोग करके पंजीकरण पूरा करें.

इन स्टेप का रखें ध्यान

 इसके बाद अब पंजीकरण फॉर्म में आवश्यक विवरण भरें.अब फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की स्कैन की गई इमेज को अपलोड करें. अब जेईई मेन आवेदन शुल्क का भुगतान करें. अब विवरण को दोबारा जांचें और फॉर्म सबमिट करें.अब इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सितंबर का सबसे बड़ा गोचर जल्द, चार राशियों पर सूर्य कृपा, मिल सकती है सरकारी नौकरी

 

Trending news